Breaking News

मोदी की स्पीच पर भड़का पाक, कहा-कश्मीर से ध्यान भटकाने की कोशिश, कहा- कीचड़ उछाल रहा भारत

nawaz-modi-driving-crazyइस्लामाबाद। पाकिस्तान द्वारा दुनिया भर में आतंकवाद निर्यात करने से जुड़े पीएम नरेंद्र मोदी के बयान को पाकिस्तान ने खारिज करने कोशिश की है। पड़ोसी ने कहा है कि यह बयान ‘सोचे-समझे तरीके से छवि खराब करने के अभियान’ का हिस्सा है ताकि कश्मीर मुद्दे पर दुनिया का ध्यान भटकाया जा सके।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पीएम मोदी ने शनिवार को केरल की जनसभा में पाकिस्तान पर ‘कीचड़ उछालने’ की कोशिश की है। बयान में कहा गया, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय नेतृत्व भड़काऊ बयान और आधारहीन आरोपों के जरिए सुनियोजित ढंग से पाकिस्तान की छवि खराब करने से जुड़े अभियान से लगातार जुड़ा हुआ है। उच्च राजनीतिक स्तर पर इस तरह का गैर जिम्मेदाराना बर्ताव दुर्भाग्यपूर्ण है।’ बयान के मुताबिक, ‘यह जाहिर है कि भारत कश्मीर में निर्दोष और अपनी हिफाजत करने में नाकाम जनता पर सुरक्षाबलों के अत्याचार से ध्यान हटाने की हड़बड़ी में इस तरह की कोशिशें कर रहा है।’

पाकिस्तान की यह प्रतिक्रिया ऐसे वक्त में आई है, जब एक दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल की एक जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान और वहां के नेताओं पर जमकर निशाना साधा था। मोदी ने कहा था कि 18 जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग कर दिया जाएगा।

पाक विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में आरोप लगाया गया कि आखिरी 75 दिनों में भारतीय बलों ने कश्मीर में 100 से ज्यादा लोगों को मार डाला। यह भी आरोप लगाया कि सैकड़ों लोगों को अंधा बना दिया गया, जबकि हजारों लोग घायल हुए। विदेश मंत्रालय ने दावा किया कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने ‘मानवाधिकारों के खुल्लमखुल्ला उल्लंघन’ को देखा है। यह भी दावा किया कि यूएन, ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन और कई देशों ने इस बात पर चिंता जताई है। बयान में यह भी आरोप लगाया गया कि भारत उनके देश में लगातार आतंकवाद प्रायोजित कर रहा है।