Breaking News

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण थामा बीजेपी का साथ

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण कांग्रेस पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। आधिकारिक कार्यक्रम मुंबई भाजपा कार्यालय में हुआ। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी में उनका स्वागत किया। फडणवीस ने कहा कि जब उन्होंने पहले चव्हाण से बात की थी तो पूर्व कांग्रेस नेता ने उनसे कहा था कि वह कोई बड़ा पद नहीं चाहते क्योंकि वह कई बड़े पदों पर रह चुके हैं, वह लोगों के लिए नरेंद्र मोदी के विकास के काम में शामिल होना चाहते हैं।

अशोक चव्हाण ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के विकास कार्यों में योगदान देने की इच्छा से भाजपा में शामिल हुआ हूं। यह बिना कोई पद मांगे बिना शर्त उठाया गया कदम है। राजनीति में 38 वर्षों की लंबी सेवा के बाद यह मेरे लिए एक नई पारी है। हालाँकि, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में शामिल होने के दौरान उन्होंने किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता या अपने समर्थकों से उनसे जुड़ने के लिए संपर्क नहीं किया था।

 

पूर्व मुख्यमंत्री एसबी चव्हाण के बेटे अशोक चव्हाण (65) ने सोमवार को इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस से अलग होने का उनका फैसला स्वतंत्र था और उन्होंने अपने बाहर निकलने के लिए विशिष्ट कारणों को बताने से परहेज किया। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा के पार्टी छोड़ने के कुछ दिनों बाद उनका कांग्रेस से बाहर जाना हुआ।