Breaking News

किसान आंदोलन, दिल्ली पर कूच के लिए हड़े, हरियाणा.पंजाब बॉर्डर पर पथराव, दिल्ली से सटी सभी सीमाए सील

 किसानों का दिल्ली कूच रोकने के लिए केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच सोमवार देर रात तक चली मैराथन बैठक में फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी पर बात अटक गई। दिल्ली से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है।

ट्रैफिक पुलिस की सलाह

गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने के लिए आनंद विहार या अप्सरा बॉर्डर की तरफ से यात्रा करें।
सिंघु बॉर्डर से प्रवेश करने वालों को नरेला-लामपुर से इंट्री कर सकते हैं।
नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए मालवाहक वाहनों का दिल्ली में प्रवेश मना है।
चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने के लिए सेक्टर 14ए फ्लाईओवर, राउंड अबाउट चौक, सेक्टर 15 से संदीप पेपर मिल चौक से जाएं।
डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जा रहे हैं: फिल्म सिटी से सेक्टर 18 होते हुए एलिवेटेड रोड का उपयोग करें।

सीमा पर पुलिस का पहरा, सड़क पर रेंग रहे वाहन
किसानों का काफिला पंजाब से दिल्ली की तरफ कूच करते ही दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर मंगलवार दोपहर 12 बजे वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। एंबुलेंस समेत आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी गई है। दिल्ली-यूपी के गाजीपुर व चिल्ली बॉर्डर पर सख्त निगरानी है।दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। इसके बाद ही दिल्ली में वाहनों को प्रवेश करने दिया जा रहा है। इससे बॉर्डर इलाके में वाहनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित है। इससे सीमा पर हरियाणा और उत्तर प्रदेश की तरफ वाहनों की लंबी लाइन लगी है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, बहादुरगढ़, सोनीपत व पानीपत की तरफ लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। इस सबके बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि जरूरत के हिसाब से आगे वाहनों को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा।

नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर जाम

अपनी मांगों को लेकर दिल्ली खोज करने वाले किसानों को रोकने के लिए दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती और बेरिकेडिंग के कारण जाम की स्थिति बनी रही। इसका असर नोएडा में व्यापक रूप से देखने को मिला। एडीसीपी मनीष मिश्रा का कहना है की पंजाब, राजस्थान, हरियाणा समेत यूपी के किसान भी काफी संख्या में दिल्ली कूच की सूचना है। एहतियात के तौर पर नोएडा और दिल्ली के बीच पुलिस सख्ती से जांच कर रही है। चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर वाहनों के अधिक दवाब के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। संदिग्ध वाहनों की सख्ती से छानबीन कर दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। एक कारण दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रैफिक काफी धीमी गति से चल रही है।

दिल्ली से सटे गाजीपुर बॉर्डर के फ्लाईओवर पर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले मार्ग को भी बंद किया जा रहा है। पुलिस वाहन को सड़क के बीच में खड़ा किया जा रहा है। ताकी ट्रैफिक की लाइन को छोटा किया जा सके। यूपी गेट पर सर्विस रोड को खोदा गया है।