Breaking News

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच अधिकारियों ने पूर्वोत्तर राज्य के तीन जिलों में कर्फ्यू लगाया

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच अधिकारियों ने पूर्वोत्तर राज्य के तीन जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है. इंफाल के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिससे निवासियों को अपने घर छोड़ने पर रोक लगा दी गई है क्योंकि अधिकारी सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, थौबल जिले में बीएनएसएस की धारा 163 (2) के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। ये उपाय किसी भी तनाव को बढ़ने से रोकने और इन क्षेत्रों में जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए हैं।

जिले में कानून और व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के कारण, कर्फ्यू में ढील के पहले के आदेश 10 सितंबर की सुबह 11 बजे से तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिए गए हैं। इसलिए, अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से इंफाल पूर्वी जिले में पूर्ण कर्फ्यू है।’ इंफाल पश्चिम के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी एक अन्य आदेश में कहा गया कि पहले के सभी आदेशों का अधिक्रमण करते हुए, 10 सितंबर के लिए कर्फ्यू में ढील की अवधि आज सुबह 11 बजे से हटा दी गई है। इसमें कहा गया कि पिछले साल 1 सितंबर से लोगों की उनके संबंधित आवासों के बाहर आवाजाही पर प्रतिबंध हटा दिया गया था।

इंफाल पूर्व और पश्चिम जिलों में पहले कर्फ्यू में छूट, जिसमें 10 सितंबर को सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक आवाजाही की अनुमति थी, नवीनतम आदेश के बाद रद्द कर दी गई है। कड़े कर्फ्यू के बावजूद, मीडिया, बिजली, अदालतें और स्वास्थ्य सेवा जैसी आवश्यक सेवाओं को प्रतिबंधों से छूट दी गई है। कर्फ्यू में वृद्धि तब हुई है जब छात्र कानून और व्यवस्था की स्थिति को प्रभावी ढंग से संभालने में उनकी कथित विफलता का हवाला देते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और राज्य के सुरक्षा सलाहकार को हटाने की मांग करते हुए अपना विरोध प्रदर्शन तेज करने की योजना बना रहे हैं।