Breaking News

‘क्या राजनीति में आएंगे सीएम नीतीश के बेटे‘ पत्रकारों से बोले-उनकी रुचि ‘राजनीति में नहीं’ ‘आध्यात्मिकता’ में लगता है मन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत ने राजनीति में प्रवेश की अटकलों को खारिज करते हुए कहा है कि उनकी रुचि “राजनीति में नहीं, आध्यात्मिकता” में है। उन्होंने कहा कि वह “आध्यात्मिक पथ” पर हैं और उन्होंने कुमार के राजनीतिक उत्तराधिकारी होने की अटकलों को खारिज कर दिया। निशांत पटना में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर खरीदारी कर रहे थे जब पत्रकारों ने उन्हें देखा और राजनीति में प्रवेश की अफवाहों के बारे में पूछा।

इसके जवाब में निशांत ने कहा कि मैं यहां एक स्पीकर खरीदने आया हूं। मैं अपने मोबाइल पर ‘हरे राम हरे कृष्णा’ सुनता हूं। मैं स्पीकर खरीद रहा हूं ताकि मैं इसे बेहतर ढंग से सुन सकूं। जब दोबारा पूछा गया कि क्या वह राजनीति में आएंगे तो निशांत ने कहा, ‘मैं आध्यात्मिक रास्ते पर हूं।’ पिछले कुछ समय से बिहार में अटकलें तेज हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इकलौते बेटे सक्रिय राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं। निशांत कुमार एकांतप्रिय व्यक्ति रहे हैं, उन्हें अपने पिता के साथ सार्वजनिक रूप से बहुत कम मौकों पर देखा जाता है।

 

पिछले कुछ हफ्तों से ऐसी सुगबुगाहट चल रही है कि 73 वर्षीय नेता “पार्टी के भीतर की मांगों” पर सहमत हो सकते हैं कि निशांत औपचारिक रूप से जद (यू) में शामिल हो जाएं, जिसके पास दूसरे स्तर के नेतृत्व का अभाव है जो पार्टी की कमान संभाल सके। हालाँकि, जब इस संबंध में राज्य जदयू के पूर्व अध्यक्ष और नीतीश कुमार कैबिनेट के सबसे प्रभावशाली मंत्रियों में से एक विजय कुमार चौधरी से सवाल पूछे गए, तो उन्होंने दावा किया कि अटकलें “निराधार” थीं।