Breaking News

ईडी ने हेमंत सोरेन को दिया अल्टीमेटम! पूछताछ का समय दें अन्यथा, एजेंसी उनसे पूछताछ के लिए जाएगी

प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख देने का अनुरोध किया है। सूत्रों के हवाले से बताया कि अन्यथा, एजेंसी उनसे पूछताछ के लिए जाएगी। इससे पहले 22 जनवरी को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग और कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मामले में सोरेन को आठवीं बार बुलाया था। समन का जवाब देते हुए, सीएम ने गुरुवार को कथित तौर पर कहा कि उन्हें जांच एजेंसी का समन मिला है और वह उचित समय पर जवाब देंगे।

20 जनवरी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने रांची में जमीन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री से पूछताछ की थी। सोरेन से उनके घर पर करीब सात घंटे तक पूछताछ की गई। अपने घर से ईडी अधिकारियों के जाने के बाद सोरेन ने मुस्कुराते हुए उन प्रशंसकों का अभिवादन किया जो पूरी सुबह से बाहर इंतजार कर रहे थे। उन्होंने उनकी ओर हाथ हिलाया और उन्होंने मंत्रोच्चार के साथ अपना समर्थन जताया। सोरेन ने कहा कि हमारा विपक्ष ईडी और अन्य जांच एजेंसियों की मदद से हम पर हावी होने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हम किसी से नहीं डरते क्योंकि हमने कुछ भी गलत नहीं किया है।’

हेमंत सोरेन ने साफ तौर पर कहा कि हम केंद्र सरकार की सभी साजिशों का सामना करेंगे और यह लड़ाई जीतेंगे। इससे पहले दिसंबर में सोरेन ने ईडी को पत्र लिखकर कहा था कि वह 20 जनवरी को अपने आधिकारिक आवास पर भूमि घोटाला मामले में अपनी गवाही दर्ज करा सकते हैं। विशेष रूप से, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी द्वारा जारी किए गए पिछले सात समन से गायब थे, यह दावा करते हुए कि वे गैरकानूनी थे और उनकी सरकार को परेशान करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।