Breaking News

इंडि गठबंधन गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए काम करता है : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक सभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि INDI गठबंधन गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि अपने ‘परिवार’ के लिए काम करता है। प्रधानमंत्री ने कहा, “आज देश के हर दलित, हर पिछड़े को एक और बात ध्यान में रखनी है। हमारे देश में INDI गठबंधन के लोग, जो जाति के नाम पर भड़काने और लड़ाने में विश्वास रखते हैं, उनके हित की योजनाओं का विरोध करते हैं।” पीएम ने कहा कि गरीबों के कल्याण के नाम पर ये लोग अपने परिवार के लिए राजनीति करते हैं।

संत रविदास की 647वीं जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज हमारी सरकार संत रविदास जी के विचारों को आगे बढ़ा रही है। बीजेपी सरकार सबके लिए है, बीजेपी सरकार की योजनाएं सबके लिए हैं।” उन्होंने कहा, “आज ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ का यह मंत्र 140 करोड़ देशवासियों से जुड़ने का भी मंत्र बन गया है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि समानता वंचित समाज को प्राथमिकता देने से ही आती है और उनकी सरकार समाज के हर वर्ग की सेवा और उनके विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, “पिछले 10 वर्षों में उन लोगों को ध्यान में रखकर काम किया गया है जो वर्ग विकास की धारा से दूर थे। पहले गरीबों को अंतिम पायदान पर माना जाता था, आज उनके लिए सबसे बड़ी योजनाएं बनाई गई हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा, “यहां का सांसद होने के नाते और काशी का जन प्रतिनिधि होने के नाते, आपकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखना मेरी विशेष जिम्मेदारी है। मुझे खुशी है कि संत रविदास जी की जयंती पर मुझे इन जिम्मेदारियों को पूरा करने का अवसर मिला है।”

पीएम मोदी ने कहा कि संत रविदास ने समाज को आजादी के महत्व से अवगत कराया और सामाजिक विभाजन को पाटने का भी काम किया। उन्होंने ऊंची जाति, छुआछूत, भेदभाव इन सबके खिलाफ आवाज उठाई। भारत का इतिहास रहा है कि जब भी देश को जरूरत पड़ी है, तब कोई न कोई संत, महात्मा या महान शख्सियत भारत में पैदा हुए हैं। संत रविदास जी भक्ति के महान संत थे।” पीएम मोदी ने कहा, आंदोलन, जिसने कमजोर और विभाजित भारत को नई ऊर्जा दी। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने संत गुरु रविदास को पुष्पांजलि अर्पित की।