Breaking News

चैपियंस ट्रॉफी फाइनल 2017 : विराट कोहली ने कहा – पिछले आंकड़े मायने नहीं रखते

लंदन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले से पहले महामुकाबले की पूर्व संध्या पर मीडिया को संबोधित किया. विराट ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि अन्य मैच की तरह भारत फाइनल मैच में जीत दर्ज करेगा. कोहली ने यह भी दोहराया कि टीम इंडिया अपनी पुरानी रणनीति के तहत के मैदान पर उतरेगी. हमारे लिए आंकड़े मायने नहीं रखते.

विराट कोहली ने कहा कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने बहुत कुछ सीखा है. फाइनल मुकाबले के दबाव के संबंध में पूछे जाने पर विराट ने कहा कि हम इसे सामान्य मैच की तरह ही ले रहे हैं. युवा बल्लेबाज को संदेश देते हुए विराट हुए ने कहा कि बड़े गेम के लिए खुद को तैयार करना होता है. अपना नेचुरल गेम खेले. डरे नहीं बल्कि आत्मविश्वास से खेलें. हर बार आप विरोधी टीम को मात तो नहीं दे सकते लेकिन ज्यादातर समय आप हीरो बन जाते हैं.

हम हर मैच जीतने के लिए खेलते हैं. हमारा लक्ष्य एक संपूर्ण मैच खेलना होता है. हर मैच नया मैच होता है. किसी टीम के पास जीतने की गारंटी नहीं होती. हम पिछले रिकॉर्ड पर ज्यादा ध्यान नहीं देते. आप किसी भी मैच में यह सोचकर नहीं जा सकते है कि आप विरोधी टीम से कितनी बार जीत चुके हैं.

टीम में शांति बनाए रखना जरूरी होता है. अपनी प्रदर्शन को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित नहीं है. बहुत ज्यादा चिंतित होने से अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल होता है.

कुछ इस तरह है भारत का फाइनल तक का सफ़र –  
– पहले मैच में पाकिस्तान को हराया
– दूसरे मैच में श्रीलंका से हारे
– तीसरे मैच में दक्षिण अफ़्रीका को मात
– सेमीफ़ाइनल में बांग्लादेश पर जीत

पाकिस्तान का सफ़र   
– पहले मैच में भारत से हारे
– दूसरे मैच में दक्षिण अफ़्रीका को हराया
– तीसरे मैच में श्रीलंका को हराया
– सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड को हराया