Breaking News

गायत्री प्रजापति का अवैध रूप से निर्मित भवन आज ध्वस्त कर दिया गया

लखनऊ। बहुचर्चित एवं बहुप्रतीक्षित सपा सरकार के खनिज मंत्री रहे गायत्री प्रजापति का आशियाना स्थित अवैध रूप से निर्मित भवन आज शनिवार को ध्वस्त कर दिया गया।

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने  इस भवन के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही को अंजाम  देने के लिए बहुत बड़ा लश्कर तैयार किया गया । प्रवर्तन दल  में 7 जेसीबी मशीन शामिल की गई थी।इसके साथ बड़ी संख्या में पुलिस दल भी था।

अखिलेश यादव सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति ने लखनऊ के आशियाना क्षेत्र के सालेह नगर में अवैध निर्माण कराया था। जिसको गिराने की हिम्मत लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम नही जुटा पा रही थी। हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद आज एलडीए की टीम 3 बुलडोजर लेकर गायत्री का अवैध निर्माण तोडऩे पहुंची।

जब एलडीए ने निर्माणाधीन बिल्डिंग की जांच कराई तो पता चला कि अपने रुतबे की बदौलत गायत्री ने एलडीए की अधिकृत भूमि के एक हिस्से पर कब्जा भी कर लिया था।

गुरुवार को हाइकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने गायत्री के बेटे अनुराग प्रजापति की ओर से दायर याचिका पर बिल्डिंग के ढहाए जाने पर फिलहाल रोक लगाए जाने की मांग को अस्वीकार कर दिया था।

वहीं कोर्ट ने याची की अंतरिम आदेश की अर्जी को खारिज करते हुए अगली सुनवाई 19 जून को नियत की थी। सुनवाई के दौरान अदालत ने एलडीए के अफसरों को भी आड़े हाथ लिया था। गायत्री प्रजापति ने इस बिल्डिंग का नक्शा भी आवासीय पास कराया था, लेकिन इस पर अपने रसूख का प्रयोग करके व्यावसायिक निर्माण करा लिया था।