Breaking News

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करने पर जाने क्या बोली प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर

 मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करने के मामले को लेकर जहां पूरा देश शर्मसार है वहीं, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर खान ने उस वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है जिसमें कथित तौर पर मणिपुर में एक सड़क पर दो महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया जा रहा है।

 

इंस्टाग्राम पर प्रियंका ने गुरुवार को अपनी स्टोरीज में लिखा, ”जघन्य अपराधों को अंजाम दिए जाने के 77 दिन बाद एक वीडियो वायरल हो रहा था… कार्रवाई किए जाने से पहले।” तर्क? कारण? कोई फर्क नहीं पड़ता – चाहे कुछ भी हो और क्यों, परिस्थितिजन्य या परिस्थितिजन्य, हम महिलाओं को किसी भी खेल में मोहरा बनने की अनुमति नहीं दे सकते। सामूहिक शर्म और गुस्से को अब केवल एक चीज के लिए एक एकीकृत आवाज में प्रसारित करने की जरूरत है – speedy justice,” उन्होंने हैशटैग ‘टुगेदर इन शेम’ के साथ एक पोस्ट शेय़र किया।

वहीं, करीना ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर  पनी स्टोरीज में पोस्ट किया, ”मणिपुर की स्थिति से बहुत परेशान हूं। जब तक कार्रवाई नहीं की जाती, अपराधों को माफ करने के सभी शब्दों का कोई मतलब नहीं है।

 

वहीं, करीना ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर  पनी स्टोरीज में पोस्ट किया, ”मणिपुर की स्थिति से बहुत परेशान हूं। जब तक कार्रवाई नहीं की जाती, अपराधों को माफ करने के सभी शब्दों का कोई मतलब नहीं है।

 

सिंह ने कहा, “हर आदमी और हर इंसान इस कृत्य की निंदा करेगा।” उन्होंने कहा कि वे अपराधियों को “अधिकतम संभव सीमा तक” सजा दिलाने की मांग करेंगे। “जब मैंने वीडियो देखा तो वास्तव में चौंक गया और इसे देखने के बाद मैंने घटना के बारे में पूछताछ की, यह 4 मई को हुई थी… लेकिन यह वीडियो 40 दिनों के बाद लीक हुआ। मैंने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाने के लिए कहा… और कल रात ही हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।” शामिल है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह इस घटना से दुखी हैं और कहा कि यह घटना ”किसी भी नागरिक समाज के लिए शर्मनाक है।” प्रधानमंत्री ने कहा, ”किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा, जो लोग इसके पीछे हैं उन्हें हम कभी माफ नहीं करेंगे।”