Breaking News

‘खलनायक’ की रिलीज को आज 30 वर्ष पूरे हो गए, जाने किस वजह से ईला अरुण की मां ने नहीं दी थी ‘चोली के पीछे’ गाने की मंजूरी

वर्ष 1993 में आई फिल्म ‘खलनायक’ की रिलीज को आज 30 वर्ष पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ जैसे सितारे नजर आए। सुभाष घई के निर्देशन में बनी इस फिल्म का म्यूजिक काफी हिट रहा। खासतौर से ‘चोली के पीछे’ सॉन्ग हर जगह छा गया। मगर, इस गाने को लेकर खूब कंट्रोवर्सी भी हुई थी। बता दें कि ‘चोली के पीछे’ सॉन्ग को अल्का याग्निक और ईला अरुण ने अपनी सुरीली आवाज से सजाया। हालांकि, शुरुआत में ईला अरुण की मां ने उन्हें यह गाना गाने की इजाजत नहीं दी थी।
खलनायक के ‘चोली के पीछे’ सॉन्ग ने ईला अरुण को सिंगर के रूप में इंडस्ट्री में खास पहचान दिलाई। हालांकि, हाल ही ईला अरुण ने कहा कि गाने के कंपोजर लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल और गीतकार आनंद बख्शी को लगा था कि वह इस गाने के लिए तैयार नहीं होंगी। ईला के मुताबिक, ‘उन्होंने सोचा था कि मैं इस गाने के लिरिक्स की वजह से इसे रिजेक्ट कर दूंगी’।
ईला अरुण ने आगे कहा, ‘लेकिन, मैं थिएटर से जुड़ी हुई थी और फोल्क म्यूजिक से परिचित थी। यह गाना भी कुछ इसी अंदाज का था, जिसमें मासूमियत और शरारत दोनों चीजें थीं।’ ईला अरुण का मानना है कि यह गाना आज भी लोगों की यादों में सिर्फ इसलिए बसा है, क्योंकि इसे शानदार तरीके से कंपोज किया गया। ईला का कहना है,  ‘इस गाने का आर्केस्ट्रा, लिरिक्स और चित्रांकन इतना सुंदर था कि यह कालजयी हो गया’।
ईला अरुण ने यह भी कहा कि इतनी लोकप्रियता के बावजूद इस गाने को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ीं। ईला ने याद करते हुए कहा, ‘मैं जब भी किसी शो मैं जाती, मुझसे कहा जाता आप वो वाला गाना नहीं का सकते। मैं भी मजाक मैं पूछती, ‘कौन सा गाना?’, जबकि मुझे अच्छे से पता होता कि ये ‘चोली के पीछे’ गाने की बात की जा रही है’।