Breaking News

एकनाथ शिंदे के की सरकार बनते ही शरद पवार को मिला आयकर विभाग का नोटिस, पवार ने किया तंज, बोले-प्रेम पत्र है

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को ट्वीट किया कि उन्हें आयकर विभाग से नोटिस मिला है। शरद पवार आयकर विभाग से भेजे गये नोटिस को प्रेम पत्र कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शिंदे के शपथ लेते ही मुझे आयकर विभाग का प्रेम पत्र मिला। शरद पवार का पोस्ट शिवसेना के विद्रोही एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में एक नई सरकार के द्वारा महाराष्ट्र का कार्यभार संभालने के बाद आया। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनायी थी जिसे एकनाथ शिंदे की तरफ से बगावत करने के बाद अल्पमत में आ गयी और आखिर में उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।

शरद पवार ने ट्वीट किया कि मुझे 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों से संबंधित आयकर से एक प्रेम पत्र, एक प्रेम पत्र मिला है। भाजपा शासित केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए, अनुभवी राजनेता ने एक अनुवर्ती ट्वीट में कहा कि एजेंसी कुछ लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही थी।

नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए पवार ने मराठी में ट्वीट किया, आजकल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय एजेंसियों की मदद ली जा रही है और नतीजे दिख रहे हैं। विधानसभा के कई सदस्यों का कहना है कि उन्हें जांच के नोटिस मिले हैं। पांच साल पहले हम ईडी का नाम तक नहीं जानते थे। आज गांवों में भी लोग मजाक में कहते हैं कि तुम्हारे पीछे ईडी होगा।’

उन्होंने आगे कहा, इस प्रणाली का उपयोग विभिन्न राजनीतिक विचारों वाले लोगों के लिए किया जाता है। मुझे आयकर से एक समान प्रेम पत्र मिला है। वे अब 2004 के लोकसभा चुनाव लड़ने के दौरान हलफनामे में निहित जानकारी की जांच कर रहे हैं। पवार ने आगे कहा, “मैं भी 2009 में लोकसभा के लिए खड़ा हुआ था, 2009 के बाद मैं 2014 के राज्यसभा चुनाव के लिए खड़ा हुआ था, और अब 2020 के राज्यसभा चुनाव के हलफनामे के संबंध में नोटिस भी आया है। सौभाग्य से मेरे पास है उसकी सारी जानकारी क्रम में है।

यह दावा करते हुए कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​पार्टी प्रमुख शरद पवार को निशाना बना रही हैं, राकांपा ने नोटिस जारी करने के समय पर सवाल उठाया। इस बीच ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को भी तलब किया है। राउत को आज दोपहर में जांच एजेंसी के सामने पेश किया जाएगा।