Breaking News

जेल से रिहा हुए संजय राउत बोले- जिन लोगों ने ये साजिश रची थी, अब उनको आनंद मिला होगा, तो मैं इसमें उनका सहभागी हूं

पीएमएलए कोर्ट से जमानत मिलने के बाद शिवसेना नेता उद्धव बालासाहेब ठाकरे और सांसद संजय राउत को कल जेल से रिहा कर दिया गया। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के 102 दिन बाद राउत को रिहा किया गया था। संजय राउत के जेल से बाहर आते ही शिवसैनिकों ने उनका स्वागत किया। राउत इसके बाद सिद्धिविनायक मंदिर गए और बाद में शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे का अभिवादन किया। उसके बाद आज दूसरे दिन जानकारी सामने आई है कि वह राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मिलने सिल्वर ओक स्थित आवास पर जाएंगे।

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने कहा कि जिन लोगों ने ये साजिश रची थी, अगर उनको आनंद मिला होगा तो मैं इसमें उनका सहभागी हूं। मेरे मन में किसी के लिए कोई शिकायत नहीं है। मैं पूरी व्यवस्था को या फिर किसी केंद्रीय एजेंसी को दोष नहीं दूंगा। महाराष्ट्र में नई सरकार बनी है। सरकार ने कुछ निर्णय अच्छे लिए हैं, मैं उनका स्वागत करूंगा। मैं आज उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलूंगा। कुछ दिनों में राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात करूंगा। मैं दिल्ली में जाकर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से भी मिलूंगा।

संजय राउत और शरद पवार के बीच राजनीतिक नजदीकियां जगजाहिर हैं। 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद, शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया और कांग्रेस-राष्ट्रवादियों के साथ महा विकास अघाड़ी का गठन किया। राज्य में इस ऐतिहासिक प्रयोग के सूत्रधार पवार और राउत थे। राउत ने तब उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच एक कड़ी के रूप में काम किया और एक असंभव राजनीतिक गठबंधन बनाया। राज्य में महाविकास अघाड़ी की सरकार भी बनी।