Breaking News

जांच से भागना बताता है कि शराब घोटाले के किंगपिन हैं सीएम केजरीवाल: संबित पात्रा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में उन्हें भेजा गया समन वापस लेने को कहा है। यह तब हुआ जब आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख को बुधवार सुबह 11 बजे जांच एजेंसी के सामने पेश होना था। वह मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए निकल चुके हैं। अब इसको लेकर भाजपा केजरीवाल पर हमलावर हो गई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसको लेकर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीवी के माध्यम से आप लोग देख ही रहे होंगे कि अरविंद केजरीवाल भाग गए हैं। अरविंद केजरीवाल ED के समन से भाग रहे हैं, सच्चाई का सामना करने से भाग रहे हैं। जांच से भागना एक तरह से स्वीकार करना होता है कि हां मैंने गलती की है।

पात्रा ने कहा कि ED के सामने, एजेंसी के सामने पेश न होना, एक तरह से डर को दिखाता है, स्वीकृति को दिखाता है कि हां मैंने गलती की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के शराब घोटाले के किंग-पिंग केजरीवाल ने स्वीकार किया है कि हां, शराब घोटाले में मेरा हाथ है। इसके पीछे जो बेतहाशा भ्रष्टाचार हुआ है, उसमें मैं भी शामिल हूं। वरना डरने की क्या आवश्यकता थी! पात्रा ने कहा कि ED ऐसे ही समन नहीं भेजती है। किसी भी संबंध में अगर ED समन भेजती है, तो वह तथ्यों के आधार पर, evidence के आधार पर समन भेजती है। मुझे पूरा विश्वास है कि ED ने या किसी भी जांच एजेंसी ने अगर केजरीवाल को समन भेजा है तो आधारों के बलबूते पर ही भेजा होगा।

भाजपा नेता ने कहा कि अभी तीन दिन पहले मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को रद्द करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जिस प्रकार की टिप्पणी का प्रयोग अरविंद केजरीवाल के पूर्व मंत्री के खिलाफ किया है। उन्होंने कहा कि क्या कारण है कि अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट के कहने के बावजूद ये केस जल्द ही समाप्त हो इसपर ध्यान नहीं दे रहे हैं… मुझे तो आश्चर्य है कि उन्होंने(अरविंद केजरीवाल) अपनी चिट्ठी में लिखा है कि दिवाली आ रही है इसलिए मुझे छूट दी जाए। वहीं, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि ED के नोटिस का जवाब अरविंद केजरीवाल ने भेजा और नोटिस में अनुत्तरित प्रश्नों के बारे में पूछा… नोटिस में स्प्ष्ट नहीं था कि ED अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर बुलाना चाहती है या AAP संयोजक के रूप में बुलाना चाहती है या नागरिक के रूप में बुलाना चाहती है। ये भी स्प्ष्ट नहीं था कि उन्हें गवाह के रूप में बुलाया गया है या आरोपी के रूप में… ED का जवाब नहीं आया, जवाब देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आएं।