Breaking News

भारत जोड़ो यात्रा के जरिए मैं देश से नफरत मिटाने के लिए निकाला है: राहुल गांधी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली में है। दिल्ली के लाल किला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र के मोदी सरकार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी की नहीं बल्कि अड़ानी अंबानी की सरकार है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि किसानों, छोटे व्यापारियों की समस्याओं का हल नहीं हो रहा है। भाजपा की सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। साथ ही साथ उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा का लक्ष्य बताया। उन्होंने कहा कि हमने इस यात्रा को भारत जोड़ने के लिए निकाला है। देश से नफरत मिटाने के लिए निकाला है। आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों और युवाओं में डर फैला जा रहा है। बीजेपी की सरकार डर फैला रही है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि कमजोर को मारो। मैंने गीता उपनिषद पढ़ा है, कहीं यह नहीं लिखा हुआ है। उन्होंने बार बार कहा कि पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी अडानी की सरकार है। उन्होंने कहा कि मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं। जो सच्चे मुद्दे हैं उस पर आपका ध्यान गलती से भी नहीं चला जाए। उन्होंने कहा कि अगर इस देश को कोई रोजगार दे सकता है तो वो किसान और छोटे व्यापारी दे सकते हैं क्योंकि ये देश में लाखों हैं। ये लोग 24 घंटे लगे रहते हैं। इनके लिए बैंक के दरवाजे बंद रहते हैं।

राहुल ने आगे कहा कि हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों को 1 लाख करोड़, 2 लाख करोड़, 3 लाख करोड़ आसानी से दे दिया जाता है मगर ये(किसान और छोटे व्यापारी) बैंक के सामने जाते हैं तो इनको धकेलकर निकला दिया जाता है। भाजपा पर अपना हमला जारी रखते हुए राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा कि मेरी छवि को खराब करने के लिए उन्होंने करोड़ों रुपए लगाए हैं। इस मौके पर कांग्रेस के कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़े ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से BJP डर गई है इसलिए कोरोना का बहाना हो रहा है। उन्होंने कहा कि PM ने स्वास्थ्य मंत्री को कहा कि देश में कोरोना बढ़ रहा है इसका प्रचार करो। प्रचार करके PM संसद में मास्क लगाकर आए और मैंने उन्हें बाहर देखा जहां वे बिना मास्क के थे।