Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन पर उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों से जुड़ी जानकारी ली

उत्तरकाशी में ध्वस्त सिल्क्यारा-बरकोट सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों की मदद के लिए बचाव अभियान मंगलवार को भी जारी है। 41 श्रमिकों को बचाने के लगातार प्रयास चल रहे हैं। सोमवार की शाम तक, क्षतिग्रस्त बरमा ड्रिलिंग मशीन के अंतिम हिस्से को टुकड़े-टुकड़े करके काट दिया गया था और एक स्टील पाइप को आंशिक रूप से पूर्ण भागने के मार्ग में डाला गया था। इन सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन लगाया और उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों से जुड़े अपडेट्स लिए। इस बात की जानकारी सीएमओ ने दी।

इसके पहले पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि लगभग 52 मीटर पाइप अंदर जा चुका है, लगभग 57 मीटर तक पाइप को अंदर धकेलना है। इसके बाद एक पाइप और लगेगा…पहले स्टील आदि मिल रहा था, जो अब कम हो गया है। अब सीमेंट का कंक्रीट मिल रहा है जिसे कटर से काट रहे हैं। धामी ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य में जुटे श्रमिक, इंजीनियर, अधिकारी तथा विशेषज्ञ, सभी लोग पूरी ऊर्जा और सकारात्मक भाव के साथ कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री घटनास्थल के निकट स्थित मातली में बनाए गए अस्थाई कैंप कार्यालय से बचाव अभियान पर नजर बनाए हुए हैं।

 

फंसे हुए मजदूरों के परिजनों को तैयार रहने और मजदूरों के कपड़े और बैग तैयार रखने को कहा गया है. अधिकारियों के मुताबिक, मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकालने के बाद चिन्यालीसौड़ अस्पताल ले जाया जाएगा। फंसे हुए मजदूरों को निकालने के लिए चल रहे बचाव अभियान के बीच, उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पहाड़ी राज्य के कई इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है। बचाव अभियान 17वें दिन पर पहुंच गया है, अमेरिकी ऑगर मशीन से मलबा हटाने के बाद मैनुअल ड्रिलिंग जारी है।