Breaking News

मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित बाल की हालत गंभीर, आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर

मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित बाल की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और फिलहाल वह आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। रिपोर्टों में कहा गया है कि 62 वर्षीय डिजाइनर को हाल ही में दिल का दौरा पड़ा और मॉडल सूरज धाली उन्हें अस्पताल ले गए। एचटी सिटी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल का दौरा पड़ने के बाद रोहित बाल बेहोश हो गए। एक सूत्र ने एचटी सिटी को बताया, “उनके पेसमेकर ने सात झटके दिए। पहले उन्हें मूलचंद ले जाया गया और जब उनकी हालत बिगड़ गई तो उन्हें मेदांता ले जाया गया।”

रोहित बाल को पहले भी दिल का दौरा पड़ा था, जिसके लिए उन्हें 2010 में आपातकालीन एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा था, जब वह अपने करियर के चरम पर थे। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि वह शराब की लत से पीड़ित थे और उनके शरीर से शराब को बाहर निकालने के लिए उन्हें पिछले नवंबर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रोहित बाल का करियर

तीन दशक से अधिक के करियर में, रोहित बल ने बॉलीवुड के कई ए-लिस्टर्स के साथ सहयोग किया। उनके बारे में कहा जाता है कि वे अपने समय से आगे थे और वे पहले डिजाइनरों में से एक थे जिन्होंने वस्त्र संग्रह तैयार किया और अपनी फैशन लाइन बैलेंस के साथ प्रीट की एक श्रृंखला भी पेश की। श्रीनगर में जन्मे बाल ने दिल्ली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में फैशन की पढ़ाई की, उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, और उन्हें फैशन उद्योग में अग्रणी नामों में से एक माना जाता है।

2006 में, बाल को इंडियन फैशन अवार्ड्स और 2001 में किंगफिशर फैशन अचीवमेंट अवार्ड्स में डिज़ाइनर ऑफ़ द ईयर से सम्मानित किया गया।