Breaking News

बिहार की जनता अराजकता और माफिया राज से त्रस्त: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बिहार के झंझारपुर में हैं। उन्होंने अपने संबोधन में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा कि बिहार में जनता अराजकता और माफिया राज से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि मैं बिहार की जनता का हृदय से धन्यवाद करना चाहता हूं। कुछ दिन पहले यहां लालू-नीतीश की सरकार ने फतवा जारी किया कि बिहार में रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की छुट्टी नहीं होगी। लेकिन बिहार की जनता ने इसके प्रति जो आक्रोश दिखाया, उससे इनका दिमाग ठिकाने आ गया। शाह ने कहा कि 2024 में चुनाव आने वाला है। मैं बिहार की जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं कि 2014 में 40% वोट और 31 सीटों के साथ आपने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया। 2019 में भी 53% वोट और 39 सीटें देकर आपने फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया।

भाजपा नेता ने कहा कि झंझारपुर की जनता जिस उत्साह के साथ मोदी जी के समर्थन में यहां आई है, उससे मुझे पूरा भरोसा है कि बिहार में 39 सीटों का रिकॉर्ड तोड़कर सभी 40 सीटें इस बार NDA और भाजपा जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि G20 में जब हमारे प्रधानमंत्री दुनिया भर के अनेक देशों के राष्ट्राध्यक्षों के बीच अफ्रीकन यूनियन को G20 में शामिल करते हैं, तो हमारी छाती चौड़ी हो जाती है। उन्होंने कहा कि G20 ने देश के गरीब, युवा और किसान के लिए अनेक मौके खोले हैं। जो declaration हुआ है, वो भारत के आर्थिक विकास का नक्शा खींचने वाला है। दुनिया के सारे देश भारत के साथ व्यापार करने के लिए उत्साहित हैं और मोदी जी के नेतृत्व में वो भरोसा करते हैं कि आने वाले दिनों में भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है।

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने चंद्रयान और G20 के नेतृत्व के माध्यम से पूरे विश्व में भारत को एक मजबूत स्थान देने का काम किया है। मैं आप सबको बताना चाहता हूं कि G20 में मधुबनी पेंटिग और नालंदा विश्वविद्यालय का विशिष्ट स्थान नरेन्द्र मोदी जी ने सुनिश्चित किया। विपक्ष पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में लालू-नीतीश जी की सरकार चल रही है। लेकिन यहां हर रोज अपहरण, गोलीबारी, लूट-खसोट, पत्रकारों एवं दलितों की हत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि रेलवे मंत्री रहते हुए लालू जी ने अरबों का भ्रष्टाचार किया। ये UPA नाम के साथ नहीं आ सकते इसलिए इन्होंने INDIA गठबंधन नाम रखा है, नाम कोई भी बदले यह वहीं लालू प्रसाद यादव है जिसने बिहार को सालों तक पीछे धकेलने का काम किया है।

 

शाह ने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि ये जो स्वार्थी गठबंधन बना है, वो बिहार को फिर से जंगलराज की दिशा में ले जाने वाला है। लालू जी फिर से एक्टिव हो गए हैं, नीतीश जी Inactive हो गए हैं, तो आप समझ सकते हैं कि बिहार कैसे चलेगा।शाह ने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि ये जो स्वार्थी गठबंधन बना है, वो बिहार को फिर से जंगलराज की दिशा में ले जाने वाला है। लालू जी फिर से एक्टिव हो गए हैं, नीतीश जी Inactive हो गए हैं, तो आप समझ सकते हैं कि बिहार कैसे चलेगा। उन्होंने कहा कि ये गठबंधन स्वार्थ का गठबंधन है। लालू जी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और नीतीश जी हर बार की तरह प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। नीतीश बाबू आपकी दाल नहीं गलेगी। प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं है, वहां फिर से एक बार नरेन्द्र मोदी जी ही बैठेंगे। उन्होंने कहा कि राजद और जदयू का मेल नहीं हो सकता जैसे तेल और पानी का नहीं होता। इसमें तेल को कोई नुकसान नहीं होता, पानी ही गंदा हो जाता है।