Breaking News

एक बार फिर आसमान छूने लगे प्याज के दाम, 100 रुपये से ऊपर जाने की तैयारी

देश भर में अब टमाटर के बाद प्याज के दाम आसमान छू रहे है। शुक्रवार यानी 27 अक्टूबर को दिल्ली के बाजारों में प्याज के दाम बढ़कर 90 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए। वहीं माना जा रहा है कि बाजार में प्याज के दाम 100 रुपये प्रति किलो से भी अधिक हो जाएंगे। प्याज के दाम रो 10 से 20 रुपये किलो महंगे होते जा रहे है।

वहीं दुकानदारों ने अंदेशा जताया है कि प्याज के दाम जल्द ही 100 रुपये प्रति किलो के स्तर को पार कर जाएंगे। दिल्ली के आरके पुरम इलाके में 27 अक्टूबर को एक किलो प्याज की कीमत 90 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है। लगातार हो रही इस महंगाई से दिल्ली की जनता काफी परेशान हो गई है। दिल्ली की जनता महंगाई के कारण त्रस्त हो गई है। वहीं दुकानदारों का कहना है कि मंडी में महंगे खरीददार होने के कारण उन्हें सब्जियां महंगे दामों में बेचनी पड़ रही है। प्याज के दाम बढ़ने से अब ग्राहक प्याज खरीदने से भी काफी बचने लगे है। टमाटर के दाम भी बढ़कर 50 रुपये किलो तक पहुंच गए है।

वहीं सब्जियों के बढ़े दामों का ये हाल सिर्फ दिल्ली में ही नहीं है बल्कि दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। प्याज और टमाटर के बिना खाना बनाना अधूरा रहता है। वहीं दिल्ली का पड़ोसी शहर गाजियाबाद भी प्याज की बढ़ती कीमतों से परेशान है। प्याज के दामों में अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है जिससे प्याज की कीमत 30 से 40 रुपये प्रति किलो तक बढ़ गई है। यहां प्याज की कीमत बढ़कर 70 से 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंची है।

गौरतलब है कि प्याज की कीमतों में आए उछाल के बाद आम जनता की जेब पर भी असर देखने को मिला है। गाजियाबाद की मंडी में भी एक सप्ताह पहले प्याज की कीमत 30 से 35 रुपये किलो थी जो अब 70-80 रुपये किलो पर पहुंच गई है। वहीं कुछ ही दिनों में दिवाली का त्योहार आएगा। अगर प्याज की कीमत ऐसे ही बढ़ती रही तो दिवाली पर जनता की जेब पर अधिक भार पड़ सकता है। मंडी के जानकारों का कहना है कि आने वाले 15-20 दिनों तक प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी ही देखने को मिलेगी। जानकारों की मानें तो इस बार प्याज की फसले काफी खराब हुई है जिसके पीछे कम बारिश तो कहीं अधिक बारिश मुख्य कारण है। यही कारण है कि प्याज की कीमतें अब आसमान छू रही है। प्याज की कीमत बढ़ाने के बाद अब ग्राहक कम मात्रा में प्याज खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।