Breaking News

कर्नाटक में जारी है नामांकन का दौर, बीएस येदियुरप्पा बोले- हमें अभी भी पूरा विश्वास है कि हम 150 से अधिक सीटें जीतेंगे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया जारी है। हालांकि, वार-पलटवार का दौर भी जारी है। इन सब के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया कि 101% हमें पूर्ण बहुमत मिलने वाला है और हम सरकार बनाने जा रहे हैं। वहीं, येदियुरप्पा ने जगदीश शेट्टार के बयान पर भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि बीएल संतोष पर आरोप लगाने वाले जगदीश शेट्टार के बयान से मैं सहमत नहीं हूं। हमें अभी भी पूरा विश्वास है कि हम 150 से अधिक सीटें जीतेंगे।

दरअसल, अपने बयान में जगदीश शेट्टार ने कहा था कि कर्नाटक के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जो हो रहा है, उससे पता चलता है कि लिंगायत समुदाय के लोग परेशान हैं और उनके (बीएल संतोष) रवैये से हर कोई परेशान है। इससे पार्टी का पूरा सिस्टम प्रभावित हो रहा है। कर्नाटक के मंत्री आर. अशोक ने कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस विधायक केजे जॉर्ज ने सर्वज्ञ नगर निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस विधायक बीजेड जमीर अहमद खान ने चामराजपेट निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

 

भाजपा विधायक अरविंद लिंबावली की पत्नी मंजुला अरविंद लिंबावली ने महादेवपुरा निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। कर्नाटक के मंत्री और भाजपा नेता ब्यारथी बसवराज ने बेंगलुरु में केआर पुरम विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। कर्नाटक के मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा कि हमें कनकपुरा के लोगों का जबरदस्त समर्थन है, वे चाहते हैं कि आर अशोक उनके विधायक बनें। वह सहज अंतर से चुनाव जीतने जा रहे हैं।