Breaking News

नरेंद्र सिंह तोमर बने बीजेपी के चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक

भाजपा ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक नियुक्त किया है। मध्य प्रदेश को लेकर भाजपा का यह बड़ा दावा माना जा रहा है। एक अनुभवी संगठन नेता, तोमर ने मध्य प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी में विभिन्न पदों पर काम किया है, और उन्हें एक कम प्रोफ़ाइल वाला नेता माना जाता है, जिनके विभिन्न क्षेत्रीय क्षत्रपों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध हैं।

तोमर ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से भी आते हैं जहां 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से हार के बाद भाजपा अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। इसकी क्षेत्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आते हैं। केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को हाल ही में मध्य प्रदेश के लिए भाजपा का चुनाव प्रभारी बनाया गया था। भाजपा शासित राज्य में इस साल के अंत में राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के साथ चुनाव होने की उम्मीद है। नरेंद्र सिंह तोमर को मिली इस जिम्मेदारी के बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। दावा किया जा रहा है कि चुनाव के दौरान दिल्ली ही राज्य में भाजपा का चेहरा रहने वाला है।

अमित शाह ने की थी बैठक

गृह मंत्री अमित शाह ने कुछ दिन पहले भोपाल में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की थी। इसके बाद भाजपा ने इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक विशेष अभियान शुरू करने का फैसला किया था। भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों से पहले, शाह ने चुनाव की तैयारियों की गहन समीक्षा करने के बाद मध्य प्रदेश से विजय संकल्प अभियान शुरू करने की घोषणा की है। शाह ने बैठक में मध्य प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति की समीक्षा की और चुनावी रणनीतियों पर विस्तार से चर्चा की।