Breaking News

महाराष्ट्र: आयकर विभाग ने स्टील कारोबारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों से 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त

जालना महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान एक स्टील कारोबारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों से लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की गई है। जब्त संपत्ति में 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलोग्राम सोना, हीरे-मोती और संपत्ति के कागजात शामिल हैं। वहीं इतनी भारी नकदी को गिनने में 13 घंटे से अधिक समय लग गए। बता दें कि आयकर विभाग ने यह कार्रवाई 1 से 8 अगस्त के बीच की है। हालांकि, अभी और भी जगह छापेमारी चल रही है।

250 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस छापेमारी को दिया अंजाम
इस कार्रवाई में 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। आयकर विभाग ने अपनी टीम को पांच अलग-अलग भागों में बांट रखा था और छापेमारी के लिए 100 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया। कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के ही स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया। बुधवार सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ और रात करीब एक बजे तक कैश गिनने का काम खत्म हुआ।

ओडिशा में 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद जब्त किए गए
वहीं एक और कार्रवाई में आबकारी टीम ने ओडिशा के गंजम जिले के लांजीपल्ली में महाराष्ट्र के एक व्यवसायी के पास से 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 20 सोने के बिस्कुट बरामद किए। बताया जा रहा है कि ये नकद गांजे की तस्करी को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान जब्त किए गए।