Breaking News

LIVE IPL11: मनीष पांडे-हुड्डा क्रीज पर, 18 ओवर में SRH 158/3

पुणे। चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल सीजन-11 का 46वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 18 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 158 रन बना लिए हैं. मनीष पांडे (3 रन) और दीपक हुड्डा (13 रन) क्रीज पर मौजूद हैं.

चोट के बाद वापसी कर रहे दीपक चाहर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की और अपने पहले ओवर में सिर्फ एक रन ही दिया. चाहर ने क्रीज पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर शिखर धवन और एलेक्स हेल्स को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया.

स्कोरबोर्ड LIVE

शार्दुल ठाकुर ने दूसरा ओवर डाला और सिर्फ 5 रन ही दिए. इसके बाद तीसरे ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए इंग्लिश गेंदबाज डेविड विली के ओवर में 10 रन बने.

चौथे ओवर में दीपक चाहर ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पहली सफलता दिलाई. ओवर की तीसरी गेंद पर चाहर ने एलेक्स हेल्स को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन की राह दिखा दी. हेल्स 2 रन बनाकर आउट हुए.

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत धीमी थी. पावरप्ले खत्म होने तक टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 29 रन था. तब तक शिखर धवन ने 18 रन और केन विलियमसन ने 6 रन बनाए थे.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. चोट के कारण लंबे समय तक मैदान से दूर रहे युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर की इस मैच में वापसी हुई है. कर्ण शर्मा की जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया है. वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में यूसुफ पठान की जगह दीपक हुड्डा को शामिल किया गया है.

पॉइंट्स टेबल कौन सी टीम किस स्थान पर है?

दो बार की चैंपियन चेन्नई पॉइंट्स टेबल में अभी दूसरे स्थान पर हैं. दूसरी तरफ हैदराबाद पहले ही प्लेआफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी है और उसकी नजरें एक और मैच को जीतकर अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी.

 चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई के बल्लेबाज अच्छा कर रहे हैं, लेकिन डेथ ओवरों में उसकी गेंदबाजी चिंता का विषय है. चेन्नई के अधिकतर बल्लेबाज अंबति रायडू, शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, धोनी और सुरेश रैना ने जब भी टीम को जरूरत पड़ी है, बल्ले से अपना योगदान दिया है.

गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 18 रन देकर तीन विकेट झटके थे. लुंगी नगीदी, डेविड विली और शार्दुल ठाकुर पर एक बार फिर तेज गेंदबाजी में आक्रमण की जिम्मेदारी होगी. चेन्नई के लिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी उसकी अभी भी चिंता बनी हुई है.

सनराइजर्स हैदराबाद

दूसरी तरफ हैदराबाद चाहेगी कि एक और जीत दर्ज कर वह इस सीजन में लगातार सात मैच जीते. केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 188 रन के स्कोर को एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था.

पूर्व चैंपियन हैदराबाद में यह क्षमता है कि वह किसी भी बड़े स्कोर को हासिल कर सकती है और किसी भी छोटे का स्कोर का बचाव कर सकती है. गेंदबाजी में खासकर स्पिन विभाग में राशिद खान और शाकिब अल हसन अच्छा कर रहे हैं. इन्हें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल से भी अच्छा साथ मिल रहा है.

टीम की बल्लेबाजी कहीं न कहीं कप्तान विलियमसन के इर्द-गिर्द के ही घूमती दिखाई दे रही हैं, जिन्होंने इस सीजन में अब तक छह अर्धशतक लगाए हैं. शिखर धवन भी फॉर्म लौट आए हैं और उन्होंने दिल्ली के खिलाफ नाबाद 92 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. हालांकि अगर कप्तान असफल होते हैं, तो एलेक्स हेल्स और मनीष पांडे को अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेनी होगी.

प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबति रायडू, हरभजन सिंह, सैम बिलिंग्स, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, डेविड विली.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल-हसन, मनीष पांडे, राशिद खान, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स.