Breaking News

कांग्रेस जॉइन करने से पहले विनेश फोगाट ने छोड़ी रेलवे की नौकरी, बोली- अपने जीवन के इस मोड़ परए मैंने खुद को रेलवे सेवा से अलग करने का फैसला किया है

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पहले पहलवान विनेश फोगाट ने शुक्रवार को भारतीय रेलवे में अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। पोस्ट में लिखा कि अपने जीवन के इस मोड़ पर, मैंने खुद को रेलवे सेवा से अलग करने का फैसला किया है और भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे देश की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं हमेशा भारतीय रेलवे परिवार की आभारी रहूंगी।”

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। दोनों 2023 में पूर्व भाजपा सांसद और तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के विरोध का हिस्सा थे। सूत्रों के अनुसार, बजरंग पुनिया विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, उन्हें नियुक्त किए जाने की संभावना है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए हरियाणा कांग्रेस की प्रचार समिति के सह-अध्यक्ष के रूप में विनेश फोगाट चुनाव लड़ेंगी।

पेरिस ओलंपिक में, विनेश को 50 किलोग्राम स्वर्ण पदक मुकाबले से अयोग्य घोषित कर दिया गया था क्योंकि उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया था। खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने संयुक्त रजत पदक से सम्मानित करने की उनकी याचिका भी खारिज कर दी। उन्होंने अपनी अयोग्यता के एक दिन बाद 8 अगस्त को कुश्ती से संन्यास की घोषणा की। उनकी घर वापसी के बाद से ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि वह अपनी चचेरी बहन बबीता जो भाजपा विधायक हैं, की तरह सक्रिय राजनीति में प्रवेश करेंगी।