Breaking News

केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से की भारतीय करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के चित्र छापने की मांग

भारतीय नोट पर किसकी तस्वीर लगनी चाहिए, इसको लेकर देश में राजनीति जमकर हो रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने गुजरात दौरे पर भारतीय नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के चित्र छापने की बात कही थी। अरविंद केजरीवाल के बयान को हिंदुत्व से जोड़ कर देखा गया। राजनीतिक विश्लेषकों का भी मानना है कि गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने इस बात की मांग की ताकि हिंदू वोटों को अपने तरफ किया जा सके। हालांकि, केजरीवाल की इस मांग से विवाद खड़ा हो गया था। लेकिन ऐसा लगता है कि केजरीवाल अपनी समान पर पूरी तरीके से अड़े हुए हैं। केजरीवाल की ओर से आज एक पत्र लिखा गया। पत्र सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा गया।

इस पत्र के जरिए केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी से भारतीय करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के चित्र छापने की मांग कर दी। अपने पत्र में केजरीवाल ने यह भी लिखा है कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हमारे देवी-देवताओं के आशीर्वाद के साथ ही काफी प्रयास करने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह 130 करोड़ भारतीयों की इच्छा है कि करेंसी नोटों पर एक तरफ महात्मा गांधी और दूसरी तरफ भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी का चित्र प्रकाशित होने चाहिए। उन्होंने दावा किया कि इस मुद्दे पर जनसमर्थन मिल रहा है। लोगों के बीच भारी उत्साह है और हर कोई इसे तुरंत लागू करवाना चाहता है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। वही हमें देवताओं का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास का फल मिल सके। अपने पत्र में केजरीवाल ने यह भी कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। आजादी के 75 साल बाद भी हम विकासशील देशों की सूची में है। केजरीवाल की मांग को लेकर कांग्रेस और भाजपा ने जबरदस्त आलोचना की। भाजपा ने तो साफ तौर पर कह दिया कि गुजरात और हिमाचल में आगरा में चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी का घिनौना हिंदू विरोधी चेहरा छिपाने की कोशिश केजरीवाल की ओर से की जा रही है।