Breaking News

मैं आज भारत में मेनस्ट्रीम सिनेमा का हिस्सा नहीं हूं: अनुपम खेर

अनुपम खेर की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ साल की सबसे बड़ी हिट में से है। इसके अलावा साउथ की फिल्म ‘कार्तिकेय 2‘ में भी उन्होंने काम किया है जो इस वक्त सिनेमाघरों में धूम मचा रही है। अनुपम खेर साउथ की कई दूसरी फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। ये फिल्में आने वाले दिनों में रिलीज होंगी। हालांकि अभिनेता को दुख भी है कि आज के दौर की मेनस्ट्रीम फिल्मों में उन्हें काम नहीं मिल रहा है। अनुपम खेर ने कहा कि उन्हें करण जौहर, आदित्य चोपड़ा के प्रोडक्शन की फिल्में नहीं मिल रही हैं।

बड़े बैनर की नहीं मिलती फिल्में

अपने करियर में 500 से ज्यादा फिल्में कर चुके अनुपम खेर ने बॉलीवुड के सभी बड़े बैनर की फिल्में की हैं। उन्होंने करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला के साथ पहले काम किया है लेकिन अब उनको इनके प्रोडक्शन की फिल्में नहीं मिल रही हैं। अनुपम खेर ने कहा कि एक वक्त ऐसा था जब वो उनके चहेते थे लेकिन अज्ञात वजहों से अब चीजें बदल गई हैं।

‘एक नया रास्ता भी मिला’

टाइम्स नाउ नवभारत के साथ इंटरव्यू में अनुपम खेर ने कहा, ‘मैं आज भारत में मेनस्ट्रीम सिनेमा का हिस्सा नहीं हूं। मैं नहीं हूं। मैं करण जौहर की फिल्म नहीं कर रहा, मैं साजिद नाडियाडवाला की कोई फिल्म नहीं कर रहा, मैं आदित्य चोपड़ा की कोई फिल्म नहीं कर रहा क्योंकि ऑफर नहीं मिले हैं। मैं उन लोगों का चहेता था। मैंने सभी के साथ फिल्में की हैं लेकिन मैं उन्हें अब कास्टिंग नहीं करने के लिए दोष नहीं दे रहा हूं क्योंकि वो मुझे कास्ट नहीं कर रहे हैं तो मुझे नया रास्ता मिल गया है। मैंने कनेक्ट नाम की तमिल फिल्म की। मैंने टाइगर नागेश्वर राव नाम की एक तेलुगू फिल्म की। मैंने सूरज बड़जात्या की ऊंचाई भी की है।‘

‘दुख होना जाहिर है’

अनुपम खेर आगे कहते हैं, ‘वरना मैं बैठा रहता कि अरे मेरे यार दोस्त और मेरे जो इतने करीबी थे एक जमाने में, मुझे अब लेते नहीं हैं फिल्मों में तो मैं अब क्या करूं मैं तो बर्बाद हो गया।‘ अनुपम कहते हैं, ‘जाहिर है मुझे तकलीफ होती है, दुख होता है कि क्यों नहीं लेते हैं? मैं तो इन सब फिल्मों में काम करता था।‘

आने वाली फिल्म

अनुपम खेर की आने वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ है जिसमें कंगना रनौत ने मुख्य भूमिका की है। इस फिल्म में अनुपम खेर ने जय प्रकाश नारायण की भूमिका की है जबकि कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी बनी हैं।