Breaking News

जाने शिवलिंग पर किस चीज को अर्पित करने से नहीं होगी धन की कमी, प्रसन्न होंगे महादेव

भगवान भोलेनाथ को महज सच्चे मन से याद करने से वह अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं। यही कारण है कि शिवलिंग पर भक्त एक लोटा जल चढ़ाकर खुशहाली की प्रार्थना करते हैं। वहीं दूध के साथ अन्य कई चीजें भी शिवलिंग पर चढ़ाई जाती है। वहीं अगर भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाए तो जातक को धन, संतान, ज्ञान और मोक्ष की प्राप्ति होती है। शिवलिंग पर कुछ खास चीजें अर्पित की जाती हैं। इन चीजों का विशेष महत्व होता है। मान्यता के अनुसार, शिवलिंग पर कालीमिर्च और काले तिन चढ़ाने से महादेव की कृपा बरसती है।

ऐसे पूरी होगी मनोकामना

बता दें कि शिवलिंग पर काले तिल और काली मिर्च अर्पित करना काफी शुभ माना जाता है। इसके लिए आप किसी भी दिन 1 दाना कालीमिर्च और 7 काले तिल शिवलिंग पर चढ़ा दें। इसके बाद भगवान शिव के सामने अपनी मनोकामना बोलें। वैसे तो इस उपाय को आप कभी भी कर सकते हैं। लेकिन मासिक शिवरात्रि में इस उपाय को काफी कारगर माना जाता है।

 

ऐसे पाएं दोष से राहत

जिन जातकों की कुंडली में शनि, राहु और केतु अशुभ स्थिति में विराजमान होते हैं। उन लोगों को काले तिल का उपाय जरूर करना चाहिए। शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करने से कालसर्प का दोष दूर होने के साथ ही शनि की साढ़े साती और ढैय्या के प्रभाव से भी राहत मिलती है।

 

रोगों का नाश करने का उपाय

शिवपुराण में बताया गया है कि शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने से कई तरह के रोगों का नाश होता है। इसके अलावा काली मिर्च चढ़ाने से जातक को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।