Breaking News

नीरज चोपड़ा के फैंस के लिए राहत की खबर, डाइमंड लीग के छठे चरण के साथ मैदान में वापसी कर सकते है

नई दिल्ली। भारत के गोल्डन बॉय व टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा इन दिनों चोट से उभर रहे है। उन्हें हाल ही में मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी से जूझना पड़ा था, जिसके बाद वो रिकवरी कर रहे है। इस रिकवरी के साथ ही उम्मीद है कि नीरज चोपड़ा 30 जून को लुसाने में वांडा डाइमंड लीग के छठे चरण के साथ मैदान में वापसी कर सकते है।

बता दें कि नीरज चोपड़ा को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, जिस कारण वो यूरोप में बैक टू बैक टूर्नामेंट से चूक गए थे। माना जा रहा है कि अब नीरज चोपड़ा इस महीने के अंत तक स्वस्थ हो जाएंगे और डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे। फैंस उन्हें दोबारा मैदान पर जलवा बिखेरते हुए देखने के लिए उत्सुक है।

इस संबंध में प्रतियोगिता की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी उपलब्ध कराई गई है। वेबसाइट के मुताबिक भाला फेंक में भारतीय ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को चेक गणराज्य के याकुब वाडलेच और जर्मनी के जूलियन वेबर चुनौती देंगे। बता दें कि इस संबंध में अब तक खुद नीरज चोपड़ा की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

प्रतियोगिता की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस महीने के अंत में होने वाली इस प्रतियोगिता में भारतीय एथलीट प्रतिस्पर्धा पेश करता नजर आएगा। वेबसाइट के अनुसार, ‘‘भाला फेंक में भारतीय ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को चेक गणराज्य के याकुब वाडलेच और जर्मनी के जूलियन वेबर चुनौती देंगे।’’ चोपड़ा ने पिछले महीने ट्विटर पर घोषणा की थी कि ट्रेनिंग के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और एहतियात के तौर पर वह चार जून को नीदरलैंड में होने वाले एफबीके खेलों और 13 जून को फिनलैंड में होने वाली पावो नुर्मी मीट से हट गए।

यह 25 वर्षीय खिलाड़ी साथ ही भुवनेश्वर में चल रही राष्ट्रीय अंतरराज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी हिस्सा नहीं ले रहा है। चोपड़ा के 27 जून को चेक गणराज्य में गोल्डन स्पाइक ओस्त्रावा टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम है लेकिन अभी तक इस संबंध में उन्होंने औपचारिक घोषणा नहीं की है। इस 25 वर्षीय एथलीट ने पांच मई केा 88.67 मीटर के प्रयास के साथ दोहा डाइमंड लीग का खिताब अपने नाम करके सत्र की शानदार शुरुआत की थी। इसी साल हंगरी के बुडापेस्ट में 19 से 27 अगस्त तक विश्व चैंपियन, डाइमंड लीग फाइनल और एशियाई खेल भी होने हैं।