Breaking News

सरकार की आलोचना करना राष्ट्र की आलोचना नहीं, खड़गे बोले.-राहुल के माफी मांगने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता

लंदन में लोकतंत्र को दिए गए बयान पर राहुल गांधी के मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भाजपा जबरदस्त तरीके से राहुल गांधी पर हमलावर है। राहुल गांधी से माफी की मांग की जा रही है। हालांकि, कांग्रेस की ओर से साफ तौर पर माफी मांगने से इनकार किया जा रहा है। राहुल गांधी ने भी खुद कहा है कि वह अपनी बात को लोकसभा में रखना चाहते हैं। इन सबके बीच एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से राहुल गांधी को लेकर सवाल पूछा गया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि माफी मांगने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता। कड़गे ने कहा कि माफी मांगने का कोई सवाल नहीं है। वे पूछते रहेंगे, हम उसे नकारते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा मुद्दे से भटकाने के लिए ऐसा कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारे हाई कमीशन पर हमले हो रहे हैं। उसके बारे में कोई बात नहीं कर रहा। वहीं, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का भी बयान सामने आया है। पवन खेड़ा ने भाजपा पर हमला करते हुए साफ तौर पर कहा कि सरकार की आलोचना करना राष्ट्र की आलोचना नहीं है। सरकार को यह समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि बहस लोकतंत्र को कमजोर नहीं करती बल्कि उसे मजबूत करती है। सरकार यह नाटक कर रही है क्योंकि वह विपक्ष के सवालों से बचने की कोशिश कर रही है। खेड़ा ने कहा कि उन्हें चिंता है कि राहुल गांधी फिर से पीएम से अडानी के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछ सकते हैं। अभी तक जेपीसी जांच नहीं हुई है, इसलिए इतना ड्रामा कर रहे हैं।

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि जल्द ही उन्हें करारा जवाब मिलेगा। हम उनसे (भाजपा) यह भी सीख रहे हैं कि कैसे जवाब देना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को मौजूदा दौर का ‘मीर जाफर’ कहने वाले संबित पात्रा के बयान पर जल्द होगी कार्रवाई। राहुल से माफी की मांग को लेकर संसद में भी हंगामा हो रहा। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद में कार्य संचालन करना सरकार का दायित्व है। कैबिनेट मंत्री और सांसद खड़े होकर नारे लगाते हैं और फिर सभापति को संसद को स्थगित करना पड़ता है।