Breaking News

सीएम योगी ने साधा अखिलेश पर निशाना कहा-जो लोग चांदी के चम्मच से खाना खाते हैं, वे गरीबों, किसानों और दलितों का दर्द नहीं समझेंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ विपक्ष पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष का भाषण सुन रहा था। उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि 2014, 2017, 2019 और 2022 में जनता का जनादेश अकारण नहीं था। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विपक्ष को जमीनी मुद्दों की जानकारी नहीं है। जो लोग चांदी के चम्मच से खाना खाते हैं, वे गरीबों, किसानों और दलितों का दर्द नहीं समझेंगे। एन्सेफलाइटिस पर पर बोलते हुए योगी ने समाजवादी पार्टी को घेरा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में चार बार सीएम के रूप में काम करने का मौका मिला। आपने इतने समय तक क्या किया? आपने उनके लिए कोई समाधान नहीं निकाला।

शिवपाल यादव के साथ अन्याय

योगी ने साफ तौर पर कहा कि मुझे आपको यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमारी पहली कार्यकाल ने ही इंसेफेलाइटिस को खत्म किया है…इंसेफेलाइटिस समाप्त, घोषना होनी बाकी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव के साथ अन्याय हुआ है। वह कभी भी शिवपाल यादव की कीमत नहीं समझेंगे। मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि केंद्र (और राज्य) में भाजपा की डबल इंजन सरकार 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद खुद को दोहराएगी। योगी ने कहा, “विपक्ष को अपना रास्ता तय करना चाहिए। 2024 में डबल इंजन सरकार फिर से दोहराई जाएगी। समाजवादी पार्टी 2024 में अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी।” आवारा पशु पर बोलते हुए योगी ने कहा कि जिस सांड की आप बात कर रहे हैं वो इसी का हिस्सा है। ये पशुधन का पार्ट बना हुआ है। आपके समय में ये बूचढ़खाने मे जाते थे।

अखिलेश का वार

इससे पहले आज, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी अब “नफरत और भ्रष्टाचार” से जानी जाती है। उन्होंने कहा कि ये(भाजपा सरकार) चाल, चरित्र और चेहरे से पहचान बनाने का दावा करते थे और आज पहचान बन गई है नफरत, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी और महंगाई से…एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था किसानों की मदद के बिना और कृषि क्षेत्र में सुधार के बिना कैसे संभव है? यादव ने कहा कि नेता सदन के कार्यालय में काम करने वाले एक कर्मचारी की गाड़ी एक जानवर से टकराने से जान चली गई…अगर उनके लिए सुरक्षा नहीं है तो आम जनता के लिए क्या सुरक्षा है… हर दूसरे दिन हम सोशल मीडिया पर वीडियो देखते हैं कि गली में ‘सांड’ ने एक महिला, बच्चे या बुजुर्ग को उठा कर फेंक दिया।