Breaking News

सीएम योगी ने प्रयागराज में किया 1295 करोड़ की परियोजनाओं के लोकापर्ण, कहा- प्रयागराज की जनता का जीवन और भी खुशहाल होगा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। परेड मैदान पर आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गुरुवार दोपहर करीब सवा दो बजे पहुंच गए हैं। जय जय श्रीराम और शंखों की गूंज के बीच मुख्यमंत्री ने सबसे पहले विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को मंच पर चेक और पीएम आवास की चाभी प्रदान की।

सीएम योगी ने अपने संबोधन की शुरुआत प्रयागराज की धरती को नमन करते हुए तीर्थराज की महिमा बताई और कहा कि प्रयागराज कुंभ विश्व भर में विख्यात है। इस धरती को मां गंगा, मां यमुना, मां सरस्वती और लेटे हुए हनुमान जी का आर्शीवाद प्राप्त है। यहां महर्षि भरद्वाज का आश्रम है। उन्होंने 2025 प्रयागराज कुंभ का 2019 के कुंभ से भी ज्यादा भव्य और दिव्य आयोजन की बात कही। उन्होंने कहा कि 1295 करोड़ की परियोजनाओं के लोकापर्ण और शिलान्यास से प्रयागराज की जनता का जीवन और भी खुशहाल होगा। यह सरकार आम जनता का जीवन स्तर उठाने के लिए पूरी गंभीरता से काम कर रही है। इसके पहले प्रदेश और केंद्र में सरकारें थी लेकिन तब क्या था और आज जब भाजपा की सरकार आई है तो गरीब को आवास, पेयजल, भोजन समेत तमाम योजनाओं को पूरी ईमानदारी से उपलब्ध कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में माफिया विकास कार्य में बैरियर बनते थे लेकिन अब माफिया जेल में है या यूपी छोड़कर भाग गए हैं। उनकी संपत्तियों को जब्त कर गरीबों के लिए आवास बनाए जा रहे हैं। यह गरीबों की सरकार है। उन्होंने प्रयागराज को विकास के पथ पर लगातार आगे ले जाने की बात कहते हुए जय श्रीराम के नारे से संबोधन खत्म किया। यहां से मुख्यमंत्री कुंभ 2025 की तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रयागराज मेला प्राधिकरण सभागार (आइट्रिपल सी) पहुंचे। वहां मुख्य सचिव और डीजीपी समेत आला अधिकारियों की मौजूदगी में कुंभ मेले के लिए हो रही तैयारियों का प्रेजेंटेशन दिया गया।

मुख्यमंत्री से पहले प्रयागराज दक्षिण के विधायक कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने मुख्यमंत्री के अभिनंदन में संबोधन किया। फिर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संबोधित करते हुए सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी के तेज विकास के राह पर बढ़ने की बात कही।

उनके बाद प्रयागराज में ही रहने वाले कौशांबी में सिराथू के मूल निवासी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने भाषण में पूर्व की बसपा और सपा सरकार के भ्रष्टाचार का उल्लेख करते हुए तंज किया और भाजपा सरकार में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हाईवे, एक्सप्रे वे समत अन्य विकास योजनाओं के बारे में बताया।

सीएम योगी इस कार्यक्रम के दौरान लगभग 1295 करोड़ रुपये की 284 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह तीन योजनाओं के 20 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी देंगे। फिर महाकुंभ 2025 का रोडमैप तय करेंगे। दोनों डिप्टी सीएम भी यहां मौजूद हैं।