Breaking News

इण्डिया को लेकर सीएम नीतिशी के बयान पर भाजपा का तंज, बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि उनका इण्डिया गठबंधन वास्तव में ‘टुकड़े.टुकड़े’ गठबंधन है

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपनी टिप्पणी के साथ भाजपा को इंडिया गुट पर हमला करने के लिए हथियार प्रदान किया है। नीतीश ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन की तुलना में चुनावों में अधिक रुचि रखती है। पटना में बोलते हुए, कुमार ने दावा किया कि गठबंधन में “कुछ खास नहीं” हो रहा है। 2024 के आम चुनावों में भाजपा के रथ का मुकाबला करने के लिए 28 पार्टियों का एक समूह बनाया गया है। अब नीतीश के बयान को लेकर भाजपा ने इंडिया गठबंधन पर तंज कसा है। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि उनका INDI गठबंधन वास्तव में ‘टुकड़े-टुकड़े’ गठबंधन है।

भाजपा का तंज

शहजाद पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि भारत जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सपा बनाम कांग्रेस चल रही थी, आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर हमला बोला, इससे पहले दिल्ली से पंजाब तक आप बनाम कांग्रेस थी, पश्चिम बंगाल में अधीर रंजन चौधरी बनाम ममता बनर्जी थी, केरल में कांग्रेस बनाम लेफ्ट चल रहा था। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह है कि इस गठबंधन का कोई मिशन या विजन नहीं है। इस गठबंधन में सिर्फ विरोधाभास, भ्रम, भ्रष्टाचार, महत्वाकांक्षा और एक-दूसरे के प्रति हताशा है। इसीलिए वे एक-दूसरे पर ताना कसते हैं।

नीतीश का बयान

सीएम नीतीश ने कहा कि जो लोग हमारे देश के संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें रोकने के लिए I.N.D.I.A ब्लॉक का गठन किया गया था। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमने सभी दलों से बात की, उनसे एकजुट होने और देश को उन लोगों से बचाने का आग्रह किया जो इसके इतिहास को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए पटना और अन्य जगहों पर बैठकें हुईं। इसके साथ ही नीतीश ने अपनी नाराजगी भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इंडिया एलायंस बना लेकिन कुछ खास नहीं हो रहा। 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की दिलचस्पी उनमें ज्यादा है। उन्होंने पुरानी पार्टी को संदेश देते हुए साफ तौर पर कहा कि हम सब मिलकर कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे थे लेकिन उन्हें अभी इस सब की चिंता नहीं है। वे अभी 5 राज्यों के चुनाव में व्यस्त हैं। इसलिए 5 राज्यों के चुनाव के बाद वे खुद ही सबको बुलाएंगे।