Breaking News

कर्नाटक: विधानसभा चुनाव के बाद वह फिर से सत्ता में लौटेंगे: बसवराज बोम्मई का दावा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद वह फिर से सत्ता में लौटेंगे। उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट जिले के हुनगुंड में मंगलवार रात एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने समाज के हर वर्ग को सामाजिक न्याय देने के लिए ईमानदारी से काम किया है, जिसके परिणामस्वरूप देश में प्रति व्यक्ति वार्षिक आय में 1 लाख रुपये की वृद्धि हुई है। बोम्मई ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि मैं फिर से मुख्यमंत्री के रूप में वापस आऊंगा। भगवान ने मुझे मां कर्नाटक की सेवा करने का मौका दिया है। मैंने ईमानदारी से काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह 12वीं सदी के समाज सुधारक और लिंगायत पंथ के संस्थापक बसवेश्वर की वकालत के अनुसार ‘काम ही पूजा है’ और सामाजिक समानता के रास्ते पर चल रहे हैं। बोम्मई ने कहा कि मैंने समाज के हर वर्ग को सामाजिक न्याय देने की कोशिश की। लोगों ने उनके समग्र विकास के लिए विभिन्न समुदायों के सहयोग की मांग की है। हम बसवेश्वर के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं। लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले मुख्यमंत्री ने बसवेश्वर के नाम का आह्वान किया, जिनके अनुयायी कर्नाटक में, विशेष रूप से राज्य के उत्तरी भाग में एक बड़ा हिस्सा हैं।

बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में विकास का प्रमुख मानदंड राज्य में प्रति व्यक्ति आय है, जिसमें काफी वृद्धि हुई है। हमारी सरकार के सत्ता में आने से पहले, कर्नाटक में प्रति व्यक्ति आय 2.42 लाख रुपये प्रति वर्ष थी, जो अब बढ़कर 3.47 लाख रुपये हो गई है, जो कि एक लाख से अधिक है। यह कोविड स्थिति के बावजूद है।