Breaking News

असद को एसटीएफ की टीम ने एनकाउंटर में ढेर किया, सीएम योगी ने यूपी एसटीएफ को दी बधाई, केशव मौर्य बोले- जो अपराध करेगा वो बचेगा नहीं, उसे फांसी होगी

माफिया अतीक अहमद के बेटे और उमेश पाल हत्याकांड मामले में फरार असद को आज उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया। यह एनकाउंटर झांसी में हुआ है। इसके बाद उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बैठक की है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी के एनकाउंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक की। इसके साथ ही बताया गया कि योगी ने यूपी STF के साथ ही DGP, स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने मुठभेड़ की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इस पूरे मामले पर सीएम के सामने रिपोर्ट रखी गई है।

असद अहमद के एंकाउटर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं STF टीम को बधाई देता हूं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो अपराध करेगा वो बचेगा नहीं, उसे फांसी होगी और अगर पुलिस से भिड़ेगा तो पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी होगी। यह बहुत ऐतिहासिक कार्रवाई है और बहुत बड़ा संदेश है कि अपराधियों का युग समाप्त हो गया है। एडीजी यूपी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य शूटर असद और गुलाम को आज एक मुठभेड़ में ढूंढ निकाला गया और मार गिराया गया। हमारे पास जानकारी थी कि उनके पास परिष्कृत विदेशी हथियार हैं।

 

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित, पांच पांच लाख रूपये के इनामी असद और गुलाम की एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई। उन्‍होंने बताया कि उप्र एसटीएफ की टीम में पुलिस उपाधीक्षक नवेंदु और विमल शामिल थे। उन्‍होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किये गये हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।