Breaking News

अनिल विज ने केजरीवाल पर कसा तंज कहा-दिल्ली से पानी निकलने के बाद फिर से हरियाणा में पानी आता है, हम क्या जानबूझकर अपने ज़िलों में पानी छोड़ेंगे

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को लेकर आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर पलटवार किया। विज का बयान दिल्ली की मंत्री आतिशी के हमलों के जवाब में आया है, जिन्होंने हरियाणा सरकार से सवाल किया था कि हथिनीकुंड बैराज से सारा पानी केवल राजधानी के लिए ही क्यों छोड़ा गया। आम आदमी पार्टी राजधानी में बाढ़ की समस्या के लिए भाजपा शासित हरियाणा को जिम्मेदार ठहरा रही है। भाजपा ने पलटवार करते हुए केजरीवाल सरकार पर राजधानी में बाढ़ की स्थिति को नियंत्रित करने में विफल रहने और जनता को गुमराह करने के लिए राजनीतिक बयानबाजी करने का आरोप लगाया।

अनिल विज ने क्या कहा

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी आम आदमी पार्टी पर पलटवार किया है। अनिल विज ने कहा कि हमारे प्रदेश में भी तो कहीं और से ही पानी आया लेकिन हम तो दोषारोपण नहीं कर रहे हैं। हम अपने पानी के इंतजाम करने के प्रयास कर रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए विज ने कहा कि वह बहुत समझदार हैं, वो पानी का स्वभाव बदल दें। उन्होंने कहा कि यमुना किनारे हमारे भी जितने गांव और शहर हैं, उनमें भी उतना ही पानी आया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दिल्ली से पानी निकलने के बाद फिर से हरियाणा में पानी आता है। हम क्या जानबूझकर अपने ज़िलों में पानी छोड़ेंगे?

 

आप का आरोप

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जानबूझ कर दिल्ली को डुबोया जा रहा है। हथिनीकुंड बैराज से अतिरिक्त पानी केवल दिल्ली भेजा जाता था। सुप्रीम कोर्ट समेत दिल्ली के सभी महत्वपूर्ण संस्थानों को जलमग्न करने की भी साजिश थी। उन्होंने दावा किया कि बैराज से अतिरिक्त पानी हरियाणा में पश्चिमी नहर और उत्तर प्रदेश में पूर्वी नहर की ओर नहीं छोड़ा जा रहा है। दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने सवाल किया कि क्या शहर में बाढ़ की स्थिति से बचा जा सकता था। उन्होंने कहा कि लोगों को अगले 12 घंटों में उफनती यमुना से राहत मिल जाएगी क्योंकि जल स्तर धीरे-धीरे लेकिन धीरे-धीरे कम हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह बड़ा सवाल है कि हथिनीकुंड बैराज से सारा पानी सिर्फ दिल्ली के लिए ही क्यों छोड़ा गया? वहां से उत्तर प्रदेश और हरियाणा जाने वाली नहरों में एक बूंद भी पानी नहीं छोड़ा गया। इसका जवाब हरियाणा को देना होगा। क्या दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को टाला जा सकता था?

 

भाजपा का पलटवार

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि दिल्ली बाढ़ की चपेट में आ चुकी है और यहां के नागरिकों को असुविधा हो रही है, जगह-जगह पानी जमा हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार, भारतीय सेना, LG साहब का कार्यालय और NDRF की टीमें दिन-रात एक कर जनता की सेवा में लगी हैं तो दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल की सरकार और उनके मंत्री हैं, जो दोषारोपण करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जल संकट आया है और आम आदमी पार्टी के नेता व मंत्री बता रहे हैं कि गलती हरियाणा सरकार की है। भारतीय सेना जो दिन रात जनता की सेवा में लगी है वह षड्यंत्र कर रही है, केंद्र सरकार, LG साहब और NDRF की टीमें षड्यंत्र कर रही है और ‘शीशमहल’ में बैठकर जो AC का आनंद ले रहा है,  वह मुख्यमंत्री सही है।