Breaking News

आज पर अमित शाह का प्रहार. लोगों को बार.बार गुमराह नहीं किया जा सकता, जनता को चुनना होगा ‘प्रचार’ ‘अभियान’ की राजनीति या ‘परिवर्तन’ की राजनीति

आम आदमी पार्टी जबरदस्त तरीके से भाजपा पर प्रहार कर रही है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी पर आप अमित शाह ने पलटवार किया है। अमित शाह ने दावा किया कि दिल्ली सरकार निगमों का बकाया राशि नहीं दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बार-बार जनता को गुमराह नहीं किया जा सकता है। जनता को विज्ञापन और विकास में चुनाव करना होगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की जनता को निर्भर बनाना चाहती है। गृह मंत्री अमित शाह एमसीडी के तहखंड कचरे से ऊर्जा संयंत्र के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि यह संयंत्र प्रतिदिन लगभग 2000 मीट्रिक टन कचरे का प्रबंधन करेगा जिसके साथ ही इस संयंत्र द्वारा 25 मेगावाट हरित ऊर्जा का उत्पादन किया जाएगा। यह एक बहुआयामी, बहुउद्देश्यीय संयंत्र है।

इसके साथ ही अमित शाह ने दावा किया कि विज्ञापन से भ्रमित करने की कोशिश लगातार की जाती है। उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव में भाजपा एक बार फिर से वापसी करेगी। उन्होंने आप सरकार पर एमसीडी के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली के लोगों को तय करना है कि उन्हें ‘विज्ञान’ (विज्ञापन) की राजनीति पसंद है या ‘विकास’ की राजनीति। लोगों को यह भी तय करना चाहिए कि उन्हें ‘प्रचार’ (अभियान) की राजनीति पसंद है या ‘परिवर्तन’ की राजनीति।

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल रोजाना प्रेस स्टेटमेंट देते हैं और बड़े विज्ञापन प्रकाशित करते हैं। उन्हें लगता है कि प्रेस साक्षात्कार विकास लाएगा और विज्ञापन प्रकाशित करके लोगों को गुमराह किया जा सकता है। आप दिल्ली को ‘आपनिर्भार’ बनाना चाहती हैं जबकि हम दिल्ली को ‘आत्मनिर्भर’ बनाना चाहते हैं। इस मौके पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि जून से लेकर सितंबर 2022 तक यानि 4 महीनों के अंदर लैंडफिल साइटों पर लगभग 26 लाख मीट्रिक टन कचरे का निपटारा किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली एलजी के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, मैंने अगले 18 महीनों के भीतर राष्ट्रीय राजधानी से कचरे को खत्म करने का फैसला किया। इस दिशा में काम शुरू कर दिया गया है।