Breaking News

मौलाना तौकीर रजा के बयान पर भड़के गिरिराज सिंह, बोले-इन लोगों ने जानबूझकर तुष्टिकरण के लिए भारत में नफरत फैलाई है

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को बरेली के मौलाना तौकीर रजा के उस बयान की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि वक्फ बिल 2024 के विरोध में मुसलमान सड़कों पर उतरेंगे और दिल्ली को घेरेंगे और कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है। उन्होंने कहा कि अगर आजादी के समय सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दिया गया होता तो तौकीर रजा पैदा नहीं होते। गिरिराज सिंह ने कहा कि इन लोगों ने जानबूझकर तुष्टिकरण के लिए भारत में नफरत फैलाई है।

भाजपा नेता ने कहा कि तौकीर रजा आज पैदा नहीं होते, अगर आजादी के समय राजनेताओं ने सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दिया होता। उन्होंने कहा कि तौकीर रजा, क्या आपने आरएसएस की आलोचना करते समय सोचा है कि ‘भारत के हिंदू चूड़ियां पहन कर बैठे हैं’ ? इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। एक अन्य घटनाक्रम में उन्होंने कहा कि रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठिए दिल्ली सहित भारत के विभिन्न स्थानों में फैल रहे हैं।

 

 

गिरिराज सिंह ने कि वे धीरे-धीरे उत्तराखंड और हिमाचल जैसे क्षेत्रों में बस रहे हैं, पीएफआई इस बस्ती का आयोजन कर रहा है। राज्य सरकारों द्वारा इसकी जांच की जानी चाहिए और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) प्रक्रिया के समान पहचान पत्र जारी किए जाने चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि राहुल गांधी को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) प्रक्रिया की शुरुआत हिमाचल से करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि हिमाचल समेत पूरे देश में एनआरसी की जरूरत है, नहीं तो 200 से ज्यादा जिलों में भारतीय अल्पसंख्यक हो जाएंगे।

गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने राज्य में अवैध प्रवासियों को लेकर एक गंभीर खुलासा किया। विधानसभा में बोलते हुए, अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि अवैध अप्रवासियों द्वारा तेजी से निर्माण के कारण कुछ क्षेत्रों में तनाव बढ़ रहा है, उन्होंने सुझाव दिया कि वे रोहिंग्या और बांग्लादेशी हो सकते हैं।