Breaking News

‘वीर जारा’ अगले हफ्ते सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होने के लिए तैयार, एक बार फिर दिखेगी शाहरुख.प्रीति जिंटा की लव स्टोरी

प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता यश चोपड़ा का सिनेमाई जादू एक बार फिर देखने के लिए तैयार हो जाइए। जानकारी के मुताबिक उनके निर्देशन में बनी ‘वीर जारा’ अगले हफ्ते सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होने के लिए तैयार है। शाहरुख खान और प्रीति जिंटा द्वारा निर्देशित, रोमांटिक ड्रामा 13 सितंबर को फिर से स्क्रीन पर आएगी। फिल्म की दोबारा रिलीज के बारे में अपडेट वाईआरएफ के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किया गया।

पोस्ट में लिखा है, “स्वर्ग में बनी एक जोड़ी… वीर ज़ारा शुक्रवार, 13 सितंबर को सिनेमाघरों में वापस आ रही है! इसे अपने नजदीकी सिनेपोलिस स्क्रीन पर देखें!” महान यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित, वीर ज़ारा प्रेम, बलिदान और आशा की अपनी शक्तिशाली कहानी के साथ सीमाओं और पीढ़ियों को पार करती है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, रानी मुखर्जी, दिव्या दत्ता और मनोज बाजपेयी भी थे। फिल्म भारतीय वायु सेना के पायलट, वीर प्रताप सिंह (शाहरुख खान) और एक पाकिस्तानी महिला, ज़ारा हयात खान (प्रीति जिंटा) की शाश्वत प्रेम कहानी को दर्शाती है।

 

इसमें रानी मुखर्जी, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, दिव्या दत्ता, मनोज बाजपेयी, बोमन ईरानी, ​​अनुपम खेर और किरण खेर भी सहायक भूमिकाएँ निभाते हैं। ‘वीर जारा’ को इसकी कहानी, फिल्म के कलाकारों के प्रदर्शन और संगीत के लिए काफी पसंद किया गया था। चोपड़ा ने सात साल के अंतराल के बाद फिल्म उद्योग में वापसी करने की इच्छा व्यक्त की, क्योंकि वह उन स्क्रिप्ट्स से असंतुष्ट थे जो उन्हें पेश की गई थीं। इसी दौरान आदित्य ने अपनी लिखी एक कहानी के कुछ दृश्य सुनाए, जिसने चोपड़ा को आकर्षित किया और इसे निर्देशित करने के लिए उनकी रुचि जगाई।

 

वीर-ज़ारा 12 नवंबर 2004 को दिवाली उत्सव के दौरान रिलीज़ हुई थी। फिल्म ने दुनिया भर में ₹105 करोड़ से अधिक की कमाई की, और भारत और अंतर्राष्ट्रीय दोनों क्षेत्रों में वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई। इसे सार्वभौमिक प्रशंसा मिली, जिसमें कहानी, पटकथा, संवाद, साउंडट्रैक, प्रदर्शन और भारत-पाकिस्तान संबंधों के संवेदनशील चित्रण को व्यापक प्रशंसा मिली। विश्लेषकों द्वारा इसे साझा पंजाबी संस्कृति, धर्मनिरपेक्षता और नारीवाद सहित अन्य विषयों से संबंधित विषयों के रूप में वर्णित किया गया था।

इस फिल्म को भारतीय फिल्म इतिहास की सबसे महान रोमांटिक फिल्मों में से एक माना जाता है। वीर-ज़ारा के साउंडट्रैक में 11 गाने हैं, जिनका संगीत दिवंगत मदन मोहन की पुरानी और अछूती रचनाओं पर आधारित है, जिसे उनके बेटे संजीव कोहली ने संशोधित किया है। स्वर लता मंगेशकर, जगजीत सिंह, उदित नारायण, सोनू निगम, गुरदास मान, रूप कुमार राठौड़, अहमद और मोहम्मद हुसैन और पृथा मजूमदार द्वारा दिए गए हैं। गीत जावेद अख्तर द्वारा लिखे गए थे। साउंडट्रैक 18 सितंबर 2004 को वाईआरएफ म्यूजिक द्वारा जारी किया गया था।