Breaking News

आर्टिकल 370 पर Pakistan को उमर अब्दुल्ला की दो टूक बोले-पाकिस्तान को पहले अपने भीतर देखने की जरूरत है

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कथित तौर पर अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस-एनसी गठबंधन के रुख का समर्थन किया। उनका बयान ऐसे समय में आया है जब जम्मू-कश्मीर में 10 साल के बाद विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री को लेकर भाजपा कांग्रेस-एनसी गठबंधन पर हमलावर हो गई है। वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला का भी बयान सामने आया है। उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को नसीहत दी है। अब्दुल्ला ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान को पहले अपने भीतर देखने की जरूरत है।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान का हमसे क्या लेना-देना? हम पाकिस्तान का हिस्सा भी नहीं हैं, उन्हें अपने देश का ख्याल रखने दीजिए। उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि उन्हें हमारे चुनावों में हस्तक्षेप करना चाहिए या हमारे चुनावों पर टिप्पणी करनी चाहिए। उन्हें अपना लोकतंत्र बचाना चाहिए, हम अपने लोकतंत्र में भाग ले रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में बीजेपी के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है। मुझे नहीं पता कि पीएम मोदी ने आज श्रीनगर में क्या कहा, लेकिन मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि उन्होंने तीन परिवारों पर बात की होगी, लेकिन यह नहीं कि पिछले 5-6 साल जम्मू-कश्मीर में कैसे बर्बाद हुए हैं।

 

उन्होंने कहा कि आखिरी बार पीएम मोदी ने संसद में किसी सवाल का जवाब कब दिया था? हम जीतने के बाद हर सवाल का जवाब देने वाले लोग हैं, हम कहीं छिपते नहीं हैं। जम्मू कश्मीर में चुनाव के बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने अनुच्छेद 370 और 35 ए को लेकर कांग्रेस व नेशन कॉन्फ्रेंस का समर्थन किया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान के बाद जेकेएनसी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। फारुक अब्दुल्ला ने कहा मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान क्या कहता है। मैं पाकिस्तानी नहीं हूं, मैं एक भारतीय नागरिक हूं। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों पर 8 अक्टूबर तक प्रतीक्षा करें, सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

 

जियो न्यूज से बात करते हुए ख्वाजा आसिफ से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान और कांग्रेस-एनसी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए की बहाली के बारे में एक ही दृष्टिकोण साझा करते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने इसे निरस्त कर दिया था। उन्होंने जवाब दिया कि बिल्कुल। हम भी यही मांग करते हैं। आसिफ ने कहा कि अगर कांग्रेस-एनसी गठबंधन जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आता है तो अनुच्छेद 370 वापस आ सकता है।