Breaking News

यौन उत्पीड़न मामले में आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार

amantullahनई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। पिछले दिनों अमानतुल्ला के खिलाफ उनके साले की पत्नी के शिकायत पर दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर थाने में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया था। महिला के भाई ने अमानतुल्ला के खिलाफ सबूत का दावा किया है।

दिल्ली पुलिस को मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव मिली है, जो पीड़ित महिला के परिवार ने पुलिस को दी है। इसमें आप विधायक के बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग है। इसके आधार पर पुलिस मामले की जांच के बाद पीड़ित महिला का बयान दर्ज कराया था।

वहीं इस मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान पहले ही कह चुके हैं कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। अमानतुल्लाह राज्य हज समिति के भी सदस्य हैं।

पहले से ही चल रहा है मुकदमा
बता दें कि आप पूर्व विधायक अमानतुल्ला खान पर पहले से ही महिला को धमकाने का मुकदमा चल रहा है। अमानतुल्ला खान महिला को धमकाने के मामले में जुलाई 2016 में गिरफ्तार भी किए गए थे।

Loading...

केजरीवाल ने नामंजूर किया इस्तीफा
केजरीवाल सरकार ने ओखला से ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों को पारिवारिक विवाद बताते हुए उनका इस्तीफा अस्वीकार कर दिया। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया खुद खान के बचाव में सामने आए।

सिसोदिया ने कहा कि ‘आप’ सरकार ने हमेशा कहा है कि पार्टी के किसी भी नेता के खिलाफ कोई मामला आता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाती है। अमानतुल्ला के मामले में भी तथ्यों की बिंदुवार जांच की गई। इससे स्पष्ट है कि यह पारिवारिक मामला है। उनका इस्तीफा नामंजूर किया जाता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *