Breaking News

NRHM घोटाला: बाबू सिंह कुशवाहा को जमानत

babu singhगाजियाबाद। एनआरएचएम घोटाले में करीब पौने चार साल से डासना जेल में बंद पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को आखिर जमानत मिल ही गई। बृहस्पतिवार को सीबीआई विशेष न्यायाधीश जी. श्रीदेवी की कोर्ट ने चारों मामले में बाबू सिंह कुशवाहा को जमानत दे दी।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि आरोपी को तीन मामलों में 50-50 लाख और एक मामले में 75 लाख रुपये कोर्ट में जमा कराने होंगे। इसके अलावा चारों मामलों में 50-50 हजार के दो गवाह भी पेश करने होंगे।

शुक्रवार को कोर्ट से परवाना जारी होने के बाद कुशवाहा जेल से रिहा हो सकते हैं। पूर्व डीजी हेल्थ एसपी राम को भी एक मामले में जमानत मिल गई है।

Loading...
बाबू सिंह कुशवाहा की एक अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि तीन माह में उनकी गवाही पूरी कराई जाए। इसी के चलते उनके केस प्राथमिकता के आधार पर सुने गए।
हालांकि इस दौरान कभी हड़ताल और कभी अवकाश के चलते मात्र 20 गवाह ही सीबीआई पेश करा पाई। समयावधि समाप्त होने पर बृहस्पतिवार को कुशवाहा के अधिवक्ताओं ने चारों मामलों में जमानत अर्जी लगा दी।

सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक वीके शर्मा ने पूर्व मंत्री की जमानत अर्जियों पर विरोध जताया। दोनों पक्षों की बहस के बाद विशेष कोर्ट ने देर शाम पूर्व मंत्री की जमानत मंजूर कर ली। रकम जमा कराने के लिए उन्हें चार सप्ताह का समय दिया है। अब शुक्रवार को पूर्व मंत्री अपने बेलबांड कोर्ट में पेश कर सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *