Breaking News

हरियाणा: सिविल अस्‍पताल में बिजली नहीं होने के चलते दो नवजात की मौत

पानीपत। हरियाणा के पानीपत के सिविल अस्‍पताल में बिजली नहीं होने के चलते दो नवजात बच्‍चों की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि चार बच्‍चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि अस्‍पताल अस्‍पताल में कम वोल्‍टेज के चलते एसी और अन्‍य मशीनें सही से काम नहीं कर रही थी जिसकी वजह से दो नवजात बच्‍चों की मौत हो गई.

ANI

@ANI

Haryana: 2 children die & 4 children are in critical condition allegedly because there was no electricity in Civil hospital in Panipat. (26.06.18) pic.twitter.com/Ef2qRNfAoI

ANI

@ANI

There’s always been electricity in hospital but voltage has been low as a result ACs & machines aren’t functional. As soon as we came to know about this issue, we referred those 2 kids to another hospital. They died on way in ambulance: Dr Dinesh, Child Specialist, Civil Hospital pic.twitter.com/2KqhWdhPhY

View image on Twitter
पानीपत के सिविल अस्‍पताल के चाइल्‍ड स्‍पेशलिस्‍ट डॉक्‍टर दिनेश ने बताया कि अस्‍पताल में हमेशा बिजली रहती है लेकिन वोल्‍टेज कम होने के चलते एसी और अन्‍य मशीनें काम नहीं कर रही थी. इसके बारे में जब तक हमें पता चला तो हमने दो बच्‍चों के दूसरे अस्‍पताल में भेजा लेकिन उनकी एंबुलेंस में ही मौत हो गई. गंभीर हालत में चार बच्‍चों को दूसरे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. मीडिया रिपोटर्स के अनुसार, प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने इस मामले में अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है.

आपको बता दें कि इससे पहले गुजरात के एक अस्‍पताल 20 मई तक 2018 के पहले पांच महीने में 111 शिशुओं की मौत का मामला सामने आया था. इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने देरी से भर्ती कराए जाने या कुपोषण को मौत के कारण बताए, वहीं सरकार ने इस मामले की जांच के लिए आदेश दे दिए थे.