Breaking News

हंगामा व पथराव करने के जुर्म में शिवपाल यादव के 40 समर्थकों पर मुकदमा, कई गिरफ्तार

इटावा। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में सैफई थाने में हंगामा व पथराव करने वाले करीब 40 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब इनकी गिरफ्तारी करने में जुटी है। मालूम हो कि शनिवार रात शिवपाल यादव के धरना खत्म कर चले जाने के बाद करीब 100 लोगों की भीड़ ने दारोगा अवधेश यादव की कार्यप्रणाली को लेकर सैफई थाने पर पथराव कर दिया था, इसमें कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई थीं।
साथ ही इस पथराव में थानाध्यक्ष चौबिया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी, जबकि एसओ चौबिया विनोद कुमार यादव को भी पत्थर लगा था। उनकी गाड़ी का चालक अमीर सिंह पत्थ्र लगने से घायल हो गया था, जबकि सैफई थाने के होमगार्ड कृपाल सिंह व सिपाही नितिन को भी इस हमले में चोटें आई थीं। पथराव करने वाले लोग यहीं नहीं रुके उन्होंने सैफई थाने के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा भी क्षतिग्रस्त कर दिया, ताकि किसी भी को पहचाना न जा सके। एएसपी के फोर्स के साथ पहुंचने के बाद उपद्रवियों को खदेड़ा गया था।
पुलिस ने सैफई के विनोद यादव व सत्यनारायण, रमपुरा थाना कुर्रा मैनपुरी के सुनील और तिकराबाचा सैफई के लालू यादव व रिंकू को गिरफ्तार किया था। देर रात साढ़े 12 बजे तक पुलिस ने मामले को किसी तहर संभाला। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पथराव करने में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उधर सैफई में रविवार को पुलिस उत्पीडऩ के खिलाफ कुछ दुकानें बंद रहीं। हालांकि लोगों का कहना था कि रविवार को लेकर यह दुकानें बंद हैं। दुकानें बंद होने को लेकर शिवपाल सिंह यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा पुलिस का विरोध हो सकता है।
शिवपाल सिंह यादव ने सीएम योगी की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वाहन चैंकिग के नाम पर पुलिस लोगों का उत्पीडऩ करने में लगी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में बदमाशों का बोलबाला हो गया है। साथ ही पुलिस वाले भी गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। खाकी वर्दी वाले बीच सड़क वाहन चालाकों से अवैध वसूली कर रहे हैं। उन्होंंनें कहा कि अब समर्थकों का उत्पीडऩ कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि सीएम योगी की पुलिस ने अपना रवैया नहंीं बदला तो सड़क पर उतर कर आंदोलन होगा। सपा नेता ने कहा कि योगी सरकार की पुलिस अपराधियों को पनाह दे रही है, जिस कारण प्रदेश की आम जनता परेशान है। आए दिन लूट, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही हैं।
शिवपाल यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इटावा में पुलिस धन उगाही कर रही है। यह हाल जिले के सभी थाना क्षेत्रों का है। इटावा के डीएम व एसएसपी से जिला नहीं संभल रहा और सैफई े में तैनात एक दारोगा वर्दी पहनकर डकैतों का काम कर रहा है। शिवपाल ने कहा कि सैफई थाने में दारोगा अवधेश यादव की सर्वाधिक शिकायतें हैं। वह बिना पैसा लिए कोई काम नहीं करता। अधिकारियों को ऐसे पुलिसवालों को चिह्नित करना चाहिए। मंदसौर किसान आंदोलन पर शिवपाल ने कहा कि वहां किसानों की मौत हो रही है और शिवराज सरकार सो रही है। मामला न संभलने पर सीएम उपवास का नाटक कर रहे थे। शिवपाल एसएसपी वैभव कृष्ण से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे। एसएसपी से बातचीत करने के बाद उन्होंने बताया कि जिले की जो भी समस्याएं थीं, उसके बारे में एसएसपी को जानकारी दे दी गई है। एसएसपी ने कई मामलों में जांच कराने का भरोसा दिया है।