Breaking News

सेना ने नेताओं से कहा, जरूरत पड़ी तो करेंगे और ऐसे हमले

all-party-meetनई दिल्ली। लाइन ऑफ कंट्रोल के उस पार आतंकी ठिकानों पर सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद गृहमंत्रालय में सर्वदलीय बैठक हुई है। बैठक में गृहमंत्री, DGMO और NSA ने सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में राजनीतिक दलों को ब्रीफ किया। DGMO ने सर्वदलीय बैठक में बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो इस तरह के और भी हमले किए जा सकते हैं।

सभी राजनीतिक दलों ने सेना की इस कार्रवाई की तारीफ की है। बैठक के बाद राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ सरकार और सेना द्वारा उठाए गए किसी भी कदम का हम समर्थन करेंगे। उन्होंने कामयाब ऑपरेशन के लिए सेना को बधाई भी दी। जेडीयू नेता शरद यादव ने कहा कि पूरा देश एकजुट है।

सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए भारत ने पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया है कि वह अपनी जमीन का भारत के खिलाफ गतिविधियों में इस्तेमाल रोके। दूसरी तरफ विदेश मंत्रालय ने सुरक्षा परिषद के 5 स्थायी सदस्य देशों के साथ-साथ करीब 22 देशों के राजनयिकों को भारत के पक्ष से अवगत कराया है।

 गौरतलब है कि भारतीय सेना ने बुधवार देर रात लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक आतंकियों के 7 ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया, जिसमें करीब 40 आतंकी मारे गए। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 9 जवान भी मारे गए हैं। उड़ी में आतंकी हमले के 10 दिन बाद आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक से भारत ने पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया है।

सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से सीमा पर तनाव को देखते हुए पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा से 10 किलोमीटर की दूरी वाले इलाकों को खाली कराने का काम शुरू कर दिया गया है। गुजरात से लेकर कश्मीर तक सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

आपको बता दें कि 18 सितंबर को उड़ी में सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हुए थे। हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तान से आए थे।