Breaking News

सिंधु ने मारिन से फिर लिया रियो की हार का बदला

नई दिल्ली। रविवार को इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन के फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु ने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी स्पेन की कैरोलिना मारिन को एक बार फिर हार का मजा चखाया है। रियो ओलिंपिक के फाइनल में कैरोलिना मारिन से मिली हार के बाद सिंधु ने आज उन्हें दूसरी बार हराया है। लेकिन रियो के बाद यह पहला मौका था, जब सिंधु, मारिन से किसी खिताब के लिए फाइनल मुकाबले में भिड़ी हों। सिंधु ने आज खेले गए इंडिया ओपन के फाइनल मुकाबले में कैरोलिना को 21-19, 21-16 से मात देकर यह खिताब अपने नाम कर लिया। यह पहली बार है, जब उन्होंने इंडिया ओपन का खिताब जीता हो।

इससे पहले सिंधु ने 2016 के अंत तक ही कैरोलिना मारिन से अपनी रियो की हार की बदला ले लिया था। दुबई वर्ल्ड मास्टर्स सुपर सीरीज फाइनल्स 2016 में पीवी सिंधु ने क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में मारिन को 21-17, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। रियो ओलिंपिक के फाइनल मुकाबले में सिंधु को कैरोलिना से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। हालांकि यह ओलिंपिक में उनका पहला मेडल था।

उल्लेखनीय है कि ये दोनों खिलाड़ी साल 2010 से जूनियर लेवल से एक-दूसरे के खिलाफ खेलती आ रही हैं। इसी कारण दोनों को एक-दूसरे का चिर-प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। रविवार को नई दिल्ली में खेले गए मुकाबले में यह 10वां मौका था, जब दोनों खिलाड़ियों ने कोर्ट पर एक-दूसरे से लोहा लिया। इस मुकाबले में सिंधु की जीत के बाद, अब दोनों खिलाड़ी 5-5 बार एक-दूसरे के खिलाफ जीत चुकी हैं।

हालांकि इन 5-5 जीतों में से सिंधु ने एक जीत मारिन के खिलाफ जूनियर लेवल पर दर्ज की है। आज यहां खेले गए मुकाबले में आज सिंधु के पास दर्शकों का आपार समर्थन था। अपने घर में खेल रही सिंधु को दर्शक सिंधु-सिंधु के घोष लगाकर खूब प्रोत्साहित कर रहे थे। सिंधु ने दर्शकों की आशाओं पर खरे उतरते हुए यह मैच दो गेम में ही अपने नाम कर लिया।