Breaking News

इंडिया ओपन: पीवी सिंधु ने कैरोलिना मारिन को हरा जीता खिताब

नई दिल्ली। रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पी. वी. सिंधु ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नमेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। टूर्नमेंट के फाइनल मुकाबले में सिंधु ने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी स्पेन की कैरोलिना मारिन को 21-19, 21-16 से मात दी। यह पहला मौका है जब पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन का खिताब अपने नाम किया है। पीवी सिंधु कैरोलिना मारिन पर पूरी तरह हावी दिखीं और 47 मिनट चले इस मैच में उन्होंने मारिन को कोई मौका नहीं दिया। इस मैच की शुरुआत में पहला अंक भले ही मारिन ने हासिल किया, लेकिन सिंधु ने तुरंत स्कोर को 1-1 से बराबर किया और फिर मारिन पर बढ़त बनाई।

पहले गेम के अंतिम क्षणों में मारिन ने सिंधु पर अपने हमले तेज किए और उन्होंने सिंधु पर 18-19 के स्कोर के समय 1 अंक की बढ़त बना ली। बढ़त भले ही मामूली थी, लेकिन गेम के अंतिम क्षणों में यह काफी मायने रखता था। सिंधु ने तुरंत वापसी करते हुए मारिन के खिलाफ लगातार 3 अंक हासिल किए और 21-19 के स्कोर से मैच का पहला गेम अपने नाम कर लिया।

पहले गेम में जीत हासिल करने के बाद सिंधु ने दूसरे गेम में भी शानदार शुरुआत की। दूसरे गेम में वह 3-0 से कैरोलिना मारिन से आगे निकल गईं। इस गेम में सिंधु ने लगातार बढ़त बरकरार रखते हुए स्कोर को 15-10 तक पहुंचा दिया। कैरोलिना ने वापसी की पूरी कोशिश की और वह एक बार फिर सिंधु के करीब तक पहुंची और स्कोर को 15-13 पर ला दिया। अंत तक आते-आते सिंधु ने उन्हें वापसी के ज्यादा मौके नहीं दिए और 21-16 से यह गेम अपने नाम कर खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया।