Breaking News

सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट -2 की तैयारी में मोदी, देखीं पाक आतंकी शिविर की ताज़ा सैटेलाइट तस्वीरें

नई दिल्ली। सोमवार की रात अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमले के बाद से बेचैन पीएम मोदी एक बार फिर पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं. पिछले 24  घंटे में मोदी ने कई दौर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत से मंत्रणा की है. सूत्रों के मुताबिक मोदी एक बार फिर  पाकिस्तान सीमा के भीतर चल रहे आतंकी शिविरों  पर सर्जिकल स्ट्राइक की आदेश जारी कर सकते हैं.   तीर्थ यात्रियों की नृशंसय हत्या के बाद जिस तरह से  पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर ए तोइबा के हमले में सपष्ट संकेत मिल रहे हैं उसके आधार पर  भारत  इन आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर सकता है.

रॉ प्रमुख अनिल धस्माना से अहम मुलाकात की मोदी ने 

सूत्रों के मुताबिक रॉ  प्रमुख अनिल धस्माना से भी मोदी की बातचीत  हुई है. ऐसा बताया जा रहा है कि रॉ के पास पाकिस्तान सीमा के अंदर चल रहे आतंकी शिवरों की ताज़ा सैटेलाइट तस्वीरें हैं. ये तास्वीरें मोदी को भी दिखाई गयी हैं. भारत के सीमावर्ती इलाकों जैसे  राजौरी, पुंज और उरी से सटे पाकिस्तान बॉर्डर के अंदर अभी कई शिविर चल रहे हैं जिसके सबूत सैटेलाइट तस्वीरों से मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक मोदी इस बार ये ज़ाहिर करना चाहते है कि अगर बेक़सूर लोगों की देश  में इस तरह हत्या की गयी तो भारत  उन सभी विकल्प का उपयोग करेगा जो आतंक के खिलाफ अमेरिका,  ब्रिटैन , इजराइल या रूस करते आ रहे हैं. मोदी पाकिस्तान को बताना  चाहते हैं कि भारत अब सिर्फ कूटनीति पर निर्भर नहीं है बल्कि अपनी लड़ाई खुद लड़ने में सक्षम है और इस युद्ध में दुनिया के ज्यादातर देश उसके साथ हैं.

सूत्रों ने बताया कि सेना और वायु सेना प्रमुख को ज़रूरी हिदायती दी गयी हैं और बॉर्डर पर सेना के साथ साथ लड़ाकू विमानों के बस पर रेड अलर्ट है. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान से समर्थित आतंकी अमरनाथ यात्रियों की बड़े पैमानाने पर हत्या कर गोधरा पार्ट 2  जैसी घटना को अंजाम देना चाहते थे. इस हमले के पीछे मकसद देश के सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ना था. लेकिन तीर्थयात्रियों को जा रही बस के  ड्राइवर की होशियारी के चलते एक बड़ा हादसा टल गया. उधर मंगलवार की शाम  अजित डोभाल ने जम्मू कश्मीर से लेकर अंतरास्ट्रीय भारत पाक सीमा पर  वर्तमान स्थिति को लेकर रॉ  और आई बी प्रमुख से विस्तार से चर्चा की है.  डोभाल ने सेना और वायु सेना प्रमुख से भी कई  अहम मुद्दों पर विचार विमर्श किया है.