Breaking News

सपा उम्मीदवार ने खारिज किया योगी आदित्यनाथ के जीत का दावा बोलीं. अपनी ही सीट नहीं बचा पायेंगे ‘बाबा’

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान गुरुवार 3 मार्च को शुरू हो गये हैं। 10 जिलों – कुशीनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, देवरिया और बलिया के कुल 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। अपनी विधानसभा सीट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोट डाला है। वह मतदान केंद्र गये और वहां पर अपना वोट डालने के बाद उन्होंने अपने हाथ से विक्ट्री साइन दिया और अपनी जीत का डावा किया है। विजय चिन्ह के साथ ही उन्होंने जनता से भी बढ़-चढ़ कर मतदान करने की अपील की हैं।

योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर मतदान करते हुए तस्वीर शेयर की हैं। तस्वीर में उन्होंने एक हाथ से विक्ट्री साइन बनाया हुआ है और दूसरे हाथ में अपना वोटर आईडी कार्ड पकड़ हुआ है और इसके साथ उन्होंने लिखा ‘नए उत्तर प्रदेश’ की अविराम विकास यात्रा के लिए मतदान अवश्य करें। भारत माता की जय!

वहीं उसकी विरोधी सपा की सुभावती शुक्ला ने दावा किया है कि योगी आदित्यनाथ अपनी सीट से हार रहे हैं। समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार सुभावती शुक्ला ने कहा कि गोरखपुर की महिलाएं और बहनें उनके साथ हैं और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यहां चुनाव हारेंगे। उन्होंने कहा, “सीएम योगी ने मेरे पति को उपचुनाव में हरा दिया और उनके निधन के बाद मेरे परिवार को सड़क पर छोड़ दिया।” उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव मुझे अपनी मां मानते हैं और कहती हैं कि वह मेरा तीसरा बेटा है।”

दूसरी तरफ गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, “हम गोरखपुर मंडल की सभी 9 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। पूर्वांचल क्षेत्र में मतदान ऐतिहासिक होगा। भाजपा को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी। राम मंदिर का निर्माण चल रहा है। अब, यूपी के लोगों ने यहां ‘राम राज्य’ स्थापित करने का फैसला किया है।”