Breaking News

शरद पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महा विकास अघाड़ के भीतर सीट.बंटवारे की चर्चा पर तत्काल निर्णय लेने का आह्वान किया

नेशनल कांग्रेस पार्टी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महा विकास अघाड़ के भीतर सीट-बंटवारे की चर्चा पर तत्काल निर्णय लेने का आह्वान किया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज है। 26 नवंबर से पहले राज्य में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने की उम्मीद है। हालांकि, पवार ने यह भी कहा कि वह विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन के भीतर हो रही सीट-बंटवारे की चर्चा में भाग नहीं ले रहे हैं। पवार ने कहा कि सीट-बंटवारे के मामले पर टिप्पणी करना उनके लिए उचित नहीं होगा।

वरिष्ठ नेता ने कहा कि मैं सीट-बंटवारे की चर्चा में हिस्सा नहीं ले रहा हूं, इसलिए उस विषय पर मेरा कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा। उन बैठकों में हमारी ओर से जयंत पाटिल मौजूद हैं, वह इस विषय पर बोलेंगे। कांग्रेस की ओर से नाना पटोले और उनके कुछ साथी और संजय राउत और उनके कुछ अन्य सहयोगी चर्चा में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अब तक उनकी तीन-चार बैठकें हो चुकी हैं। सुनने में यह भी आया है कि कुछ विषयों पर उनमें सहमति बन गई है और कुछ विषय ऐसे हैं जिन पर अभी भी उन्हें एक-दो बार साथ बैठना पड़ेगा। वे 7, 8 और 9 तारीख को एक साथ बैठने वाले हैं।

पवार ने कहा कि मैं अपनी पार्टी की ओर से सभी से एक साथ बैठकर चर्चा करने का अनुरोध करता हूं।’ निर्णय यथाशीघ्र हम तक पहुंचना चाहिए। लोग महाराष्ट्र में बदलाव चाहते हैं और यह स्थिति हमारे लिए अनुकूल है और हमें लोगों के मन की इस भावना का सम्मान करना चाहिए। पवार ने यह भी स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव के दौरान एमवीए के भीतर कोई टकराव नहीं था, क्योंकि कांग्रेस और शिवसेना-यूबीटी के बीच सांगली निर्वाचन क्षेत्र से कौन सा उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा, इस पर विवाद हुआ था।