Breaking News

विराट कोहली के साथ मेरा किसी तरह का रिश्ता टीआरपी के लिए नहीं है: गंभीर

नई दिल्ली टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद गंभीर पहली बार मीडिया के सामने आए और उन्होंने मुख्य चयनकर्ता अगरकर के साथ मिलकर कई मुद्दों पर बातचीत की। इनमें विराट कोहली से उनके संबंध को लेकर भी बयान शामिल हैं।

आईपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर जो कुछ भी हुआ, उसने क्रिकेट की दुनिया को चौंका कर रख दिया था। तब गंभीर लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर थे और कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से खेल रहे थे। दोनों आरसीबी बनाम एलएसजी मैच के बाद मैदान पर ही भिड़ गए थे। दोनों की लड़ाई इतनी बुरी तरीके से हुई थी कि बाकी खिलाड़ियों को बीच बचाव के लिए आना पड़ा था। हालांकि, इसके बाद 2024 में गंभीर ने टीम बदली और वह केकेआर के मेंटर बन गए। इसके बाद केकेआर बनाम आरसीबी मैच के दौरान गंभीर को कोहली के साथ गले मिलते और हंस-हंसकर बात करते देखा गया। तब लगा कि सबकुछ ठीक हो चुका है। अब गंभीर ने खुद विराट के साथ अपने रिश्ते का खुलासा किया है।

टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद गंभीर पहली बार मीडिया के सामने आए और उन्होंने मुख्य चयनकर्ता अगरकर के साथ मिलकर कई मुद्दों पर बातचीत की। इनमें विराट कोहली से उनके संबंध को लेकर भी बयान शामिल हैं। गंभीर ने कहा- विराट कोहली के साथ मेरा किसी तरह का रिश्ता टीआरपी के लिए नहीं है। यह दो परिपक्व लोगों के बीच रिश्ता है। फिलहाल, हम भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हम 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मैदान के बाहर उनके साथ मेरे बहुत अच्छे रिश्ते हैं। लेकिन, यह जनता को दिखाने के लिए नहीं है। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि मैंने खेल के दौरान या उसके बाद उनके साथ कितनी बातचीत की है। कोहली एक संपूर्ण पेशेवर, विश्व स्तरीय एथलीट हैं और उम्मीद है कि वह इसी तरह आगे भी जारी रहेंगे। हम एक ही पृष्ठ पर हैं और भारत को गौरवान्वित महसूस कराने की कोशिश करेंगे। कभी-कभी, सिर्फ इसलिए कि हम सुर्खियां चाहते हैं, यह महत्वपूर्ण नहीं है। अभी, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम दोनों भारत को गौरवान्वित करने के लिए बेहद कड़ी मेहनत करेंगे और यही हमारा काम है।
टी20 विश्व कप के बाद से बुमराह को आराम दिया गया है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ न तो टी20 सीरीज और न ही वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। बुमराह ने पिछले साल ही एक साल तक चोट से जूझने के बाद वापसी की थी। हालांकि, उनकी वापसी जबरदस्त रही है और वह वनडे विश्व कप 2023 में धमाल मचाने के बाद टी20 विश्व कप 2024 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। हालांकि, उनके वर्कलोड को मैनेज करना सबसे बड़ी समस्या रही है। उन्हें किस मैच में खिलाया जाए और कब आराम दिया जाए, इसको लेकर भी गंभीर ने बातचीत की।

गंभीर ने कहा- मैंने पहले भी कहा है, बुमराह जैसे किसी भी खिलाड़ी के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट महत्वपूर्ण है। वह एक दुर्लभ गेंदबाज हैं, जिसे कोई भी टीम चाहेगी। आप चाहते हैं कि बुमराह महत्वपूर्ण मैच खेले। यही कारण है कि न केवल उनके लिए बल्कि अन्य तेज गेंदबाजों के लिए भी वर्कलोड मैनेजमेंट जरूरी है। अगर आप एक बल्लेबाज हैं, जो अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, तो आप सभी प्रारूप खेल सकते हैं। रोहित और विराट ने अब टी20 से संन्यास ले लिया है, इसलिए वे अब से दो प्रारूप खेलेंगे। उम्मीद है कि वे अधिकांश मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।